मनोरंजन

KBC13 : स्कूल की प्रिंसिपल कल्पना ने जीते 3 लाख 20 हजार रुपये

Rani Sahu
6 Sep 2021 5:16 PM GMT
KBC13 : स्कूल की प्रिंसिपल कल्पना ने जीते 3 लाख 20 हजार रुपये
x
सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13) में आज टीचर्स डे सेलिब्रेट किया गया

सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13) में आज टीचर्स डे सेलिब्रेट किया गया. शो में आज टीचर्स डे के खास मौके पर सबसे जल्दी तीन सवालों के जवाब देकर स्कूल की प्रिंसिपल कल्पना (Kalpana) हॉट सीट पर बैठीं. कल्पना जी इस सवाल -जवाब के खेल में लंबी छलांग नहीं लगा पाईं. वह शो से केवल तीन लाख बीस हजार रुपये जीतकर गईं.

समीक्षा 11वें सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं और उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला लिया. कल्पना जी के पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी. 6 लाख 40 हजार के लिए कल्पना से सवाल पूछा गया- इनमें से किस राजनेता ने अपना करियर एक स्कूल शिक्षिका के रुप में शुरू किया था? इस सवाल के चार विकल्प दिए गए जो इस प्रकार हैं. A.) सुषमा स्वराज, B.) मायावती, C.) प्रतिभा पाटिल, D.) निर्मला सीतारमण… इस सवाल का सही जवाब है- मायावती
टीचर्स को बताया कोरोना वॉरियर्स
कल्पना जी अमिताभ बच्चन से कहती हैं कि सर पुलिस और हेल्थ वर्कर्स की तरह हम भी हेल्थ वर्कर्स हैं. भगवान ना करे कभी ऐसी महामारी इस दुनिया में दोबारा आए लेकिन अगर कभी कठिन समय आएगा तो हमारे बनाए हुए ये इंजीनियर और डॉक्टर्स ही पूरी दुनिया के काम आएंगे.
कल्पना ने आगे कहा कि मगर हम लोगों को कोई पहचान नहीं मिली है. इस मंच से अगर हम एक बार खड़े होकर टीचर्स के लिए तालियां बजाएं और सेल्यूट करें तो उनके लिए सबसे बड़ा ट्रिब्यूट होगा. जिसके बाद बिग बी के साथ मिलकर कल्पना से मंच से सभी को सेल्यूट किया.
ऑनलाइन क्लास के दौरान ये आती थी परेशानियां
अमिताभ बच्चन कल्पना से पूछते हैं कि ऑनलाइन क्लास के दौरान कोई परेशानी आती थी? इस पर कल्पना बताती हैं कि छोटी छोटी परेशानियां आती थीं कि बच्चा हमारी बात को सुनता नहीं है. क्लास से छोटे बच्चे उठकर भाग जाते हैं. या हमे टीवी देखना है या मेरे टॉयज कहां हैं. बच्चे कभी वीडियो ऑफ कर लेते हैं कभी ऑडियो ऑफ कर लेते हैं. फिर उसके बाद हम क्लास में भी उनके पेरेंट्स को फोन लगा देते हैं. जब पेरेंट्स बच्चों को बोलते हैं तो बच्चे कहते हैं मैम नेटवर्क नहीं था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta