Top
मनोरंजन

Twitter Account सस्पेंड होने के बाद कंगना रनौत हुई गुस्से से आग बबूला, कही ये बात

Mohit
4 May 2021 12:14 PM GMT
Twitter Account सस्पेंड होने के बाद कंगना रनौत हुई गुस्से से आग बबूला, कही ये बात
x
पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर कंगना रनोट लगातार ट्वीट कर रही थीं जिसके बाद सोमवार को ट्विटर ने कंगना के कुछ ट्वीट्स को आपत्तिजनक मानते हुए उनका ट्विटर एकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया था। अब इस पर कंगना का जवाब आया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों की घोषणा होने के बाद राज्य में छिड़ी हिंसा को लेकर सोशल मीडिया में प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई हुई है। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने इसका विरोध करते हुए इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठायी है।

अपनी बेबाकी के लिए मशहूर कंगना रनोट लगातार इसको लेकर ट्वीट कर रही थीं, जिसके बाद सोमवार को ट्विटर ने कंगना के कुछ ट्वीट्स को आपत्तिजनक मानते हुए उनका ट्विटर एकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया था। अब इस पर कंगना का जवाब आया है और उन्होंने ट्विटर की कार्रवाई को पूर्व प्रत्याशित बताते हुए कहा कि वो दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म्स के ज़रिए आवाज़ उठाती रहेंगी।

एकाउंट सस्पेंड होने के बाद कंगना ने आईएएनएस से कहा- ''ट्विटर ने मेरे इस प्वाइंट को सही साबित किया है कि ये अमेरिकी लोग हैं और जन्म से इनकी ऐसी सोच होती है कि ये ब्राउन लोगों को अपना दास मानकर चलते हैं। ये आपको बताना चाहते हैं कि क्या सोचना है, क्या बोलना है और क्या करना है। सौभाग्यवश, मैं और भी प्लेटफॉर्म्स पर हूं, जिनका इस्तेमाल मैं अपनी आवाज़ उठाने के साथ अपनी कला और सिनेमा को प्रमोट करने के लिए कर सकती हूं, लेकिन मेरा दिल इस देश के लोगों के लिए रो रहा है, जिन पर अत्याचार किया जा रहा है। उन्हें सालों से गुलाम बनाया जा रहा है और उनकी आवाज़ दबायी जा रही है। अभी भी उनके कष्टों का कोई अंत नहीं दिखता।''

कंगना ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया देने के साथ इंस्टाग्राम पर भी वीडियो पोस्ट करके पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के ख़िलाफ़ आक्रोश जताते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगान की मांग की थी।
बहन रंगोली चंदेल का एकाउंट सस्पेंड होने के बाद आयीं ट्विटर पर
बता दें, कुछ महीने पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल का ट्विटर एकाउंट भी आपत्तिजनक ट्वीट करने की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था। कंगना उस वक़्त किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं थीं और रंगोली के एकाउंट के ज़रिए ही विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखती थीं। कंगना अभी जिस एकाउंट का इस्तेमाल कर रही थीं, वो पहले उनकी टीम का वैरीफाइड एकाउंट था। मगर, रंगोली का एकाउंट सस्पेंड होने के बाद कंगना ने अपनी टीम के एकाउंट के हैंडल करने लगी थीं और उसी के ज़रिए लगातार ट्वीट कर रही थीं। बता दें, ट्विटर पर आपत्तिजनक ट्वीट्स के चलते समाज को बांटने के आरोप लगाते हुए कंगना के ख़िलाफ़ पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज़ हुई थीं।

स्वरा भास्कर और रितेश देशमुख ने की कार्रवाई की मांग
उधर, पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर स्वरा भास्कर और रितेश देशमुख ने भी अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए इस पर कार्रवाई करने की मांग की। स्वरा ने ट्वीट किया- बंगाल में यह चल क्या रहा है? इसे बंद होना चाहिए। यह बर्बरता और पागलपन है। स्वरा ने ममता बनर्जी को टैग करके लिखा- राजनीतिक हिंसा को बंद कीजिए। जांच करवाइए और दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कीजिए, चाहे वो आपके ही हों।
रितेश देशमुख ने लिखा- बंगाल में हिंसा देखना बहुत परेशान करने वाला है। उम्मीद करता हूं कि जल्द प्रशासन दोषियों को पकड़ेगा। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। बंगाल या देश के किसी हिस्से में ऐसी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it