मनोरंजन

Javed Akhtar ने वागले की दुनिया की पहली वर्षगांठ पर विशेष पंक्तियां लिखीं, शो का एक साल सफलतापूर्वक पूरा होने का जश्‍न मनाया

Neha Dani
9 Feb 2022 8:02 AM GMT
Javed Akhtar ने वागले की दुनिया की पहली वर्षगांठ पर विशेष पंक्तियां लिखीं, शो का एक साल सफलतापूर्वक पूरा होने का जश्‍न मनाया
x
आने वाले समय में भी भारत वागले परिवार में अपनी खुशियां ढूंढने में सफल हो सके ।”

सोनी सब की 'वागले की दुनिया - नई पीढ़ी नये किस्से' ने जबर्दस्‍त सफलता हासिल की है! आरके लक्ष्मण द्वारा निर्मित 80 के दशक का लोकप्रिय सिटकॉम को आधुनिक प्रस्तुतिकरण के रूप में लॉन्च किया गया था। यह शो सालभर दर्शकों को लुभाने और मनोरंजन करने में कामयाब रहा है यह शो आदर्श भारतीय परिवारों की भावनाओं और मूल्यों को दर्शाता है। अंजन श्रीवास्तव, भारती आचरेकर, सुमीत राघवन और परिवा प्रणति जैसे कलाकारों से सजा, 'वागले की दुनिया' ने कई दिल जीते हैं, आम आदमी की मुश्किलें, सामाजिक मुद्दे, पारिवारिक मूल्यों और आकांक्षाओं को दर्शाते हुये इस शो ने भारतीय टेलीविजन पर हलचल मचाई है। अपनी इस सोच की वजह से यह शो भारत के दर्शकों के दिलों के तार छेड़ने में सफल रहा है।

इस महत्वपूर्ण मौके काजश्न मनाते हुए, सोनी सब ने जाने-माने कवि-गीतकार-पटकथा लेखक जावेद अख्तर को अपने साथ जोड़ा है। वो उस खुशहाल 'परिवार' को अपनी तरफ से भेंट दे रहे हैं, जिसमें भारतीय मूल्य और मान्यतायें उनकी जड़ों में मौजूद है। विशेष रूप से लिखे गए दोहे में, महान कवि-गीतकार ने विविध भावनाओं को शामिल किया है जो भारतीय परिवारों को शो की दिल को छू लेने वाली कहानी और मोहक किरदारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता हैं। जावेद अख्तर की जुबानी यह कवितायें विशेष रूप से तैयार प्रोमो में सुनाईं जायेंगी जो आज लाइव हो रही हैं, यह कविता 'वागले की दुनिया' की सफलता को दर्शाती है, जो सामाजिक शोषण मूल्यों, मुद्दों को पेश करता है, जिन्हें आमतौर पर भारतीय टेलीविजन पर नहीं दिखाया जाता है।
अपनी प्रगतिशील कहानी और प्यारे किरदारों के माध्यम से, वागले परिवार हमारे अपने और चहेते बन गए हैं। हम चाहते हैं कि सुख,दुःख और एक साथ जश्न मनाने वाले इस परिवार का हिस्सा बनें। अपने पहले हीं वर्ष से, यह शो अलग-अलग कहानियों के माध्यम से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करते हुए एक अमिट छाप छोड़ने का वादा करता है।
फिर से कहने की जरूरत है। खासकर ऐसे समय में जब पिछले साल दुनिया एक बड़े बदलाव की स्थिति में खड़ी थी। मूल्यों पर आधारित कहानी और उससे जुड़े किरदारों के माध्यम से, शो दर्शकों को मौजूदा मुद्दों पर बातचीत करने और उनमें हलचल पैदा करने में कामयाब रहा है। इसकी पहली वर्षगांठ पर, हम 'वागले की दुनिया' की तरफ से जावेद अख्तर के समर्थन के लिये शुक्रगुजार हैं और आने वाले समय में इस तरह की और प्रभावशाली कहानी लेकर आने का वादा करते हैं।
वहीं प्रतिष्ठित कवि-गीतकार जावेद अख्तर कहते हैं वागले की दुनिया' में मुझे जिस चीज ने आकर्षित किया, वह एक परिवार के तौर पर हमारे द्वारा साझा किये जाने वाले वे छोटे-छोटे पल, वे खुशियां और दुख हैं जिन्‍हें हमने अलग-अलग होने के बावजूद जिंदगी की सारी परिस्थितियों का सामना करते हुए साथ बिताया है। मुझे नहीं लगता कि ऐसी बहुत सारी कहानियां हैं जो इन मुद्दों को वास्तविक रूप से दर्शाती हैं जैसा कि 'वागले की दुनिया' में है। यह शो, अपनी छोटी-छोटी लेकिन असरदार कहानी और किरदारों के माध्यम से टेलीविजन पर कुछ अलग हटकर लाने में कामयाब रहा है, यह शो मनोरंजन के साथ-साथ सामाजिक प्रभाव डालने में मदद करता है। 'वागले की दुनिया' के एक साल पूरा होने के खास मौके पर सोनी सब के साथ जुड़कर मुझे खुशी हो रही है और मैं वास्तव में कामना करता हूं कि आने वाले समय में भी भारत वागले परिवार में अपनी खुशियां ढूंढने में सफल हो सके ।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta