अन्य

ओमिक्रॉन को देखते नीदरलैंड में फिर से लगा लॉकडाउन, पीएम ने की घोषणा

Neha
19 Dec 2021 11:07 AM GMT
ओमिक्रॉन को देखते नीदरलैंड में फिर से लगा लॉकडाउन, पीएम ने की घोषणा
x
उन्होंने उम्मीद जताई कि क्रिसमस के तुरंत बाद नीदरलैंड में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा.

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के पूरी दुनियाभर में बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए कई देशों की सरकारों ने लॉकडाउन पर विचार करना शुरू कर दिया है. नीदरलैंड की सरकार ने भी ओमिक्रॉन के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. हेग में शनिवार को मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री रुट ने इसकी घोषणा की.

प्रधानमंत्री ने की लॉकडाउन की घोषणा
मीडिया से बात करते हुए नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुट (Mark Rutte) ने कहा कि 'मुझे ये बताते हुए दुख हो रहा है कि नीदरलैंड में फिर से लॉकडाउन लगने वाला है.' नीदरलैंड सरकार ने ये फैसला देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है.
14 जनवरी तक के लिए लगाया लॉकडाउन
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके हवाले से कहा कि 'ये जरूरी है. ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है' नया लॉकडाउन स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह 5 बजे से लागू होगा और 14 जनवरी 2022 तक प्रभावी रहेगा. प्रधानमंत्री रुट ने कहा कि 'ओमिक्रॉन के कारण हम पांचवीं लहर का सामना करने वाले हैं. ऐसे में हमें कड़ा लॉकडाउन लगाना होगा.'
जैसी जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी
नए लॉकडाउन में केवल सुपरमार्केट, हॉस्पिटल, जरूरी दुकानें और कार गैरेज जैसी सेवाए जारी रहेंगी. लेकिन अन्य सभी दुकानें और सभी स्कूल-कॉलेज, रेस्तरां, म्यूजियम, थिएटर और चिड़ियाघर बंद रहेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि क्रिसमस के तुरंत बाद नीदरलैंड में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it