मनोरंजन

गृहिणी बनी करोड़पति, KBC में सवालों का सही जवाब देने पर मिली 1 करोड़ के साथ चमचमाती कार

Janta Se Rishta Admin
9 Nov 2021 4:39 PM GMT
गृहिणी बनी करोड़पति,  KBC में सवालों का सही जवाब देने पर मिली 1 करोड़ के साथ चमचमाती कार
x

ग्वालियर की रहने वाली गृहिणी गीता सिंह गौर (Geeta Singh Gaur) सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' (Kaun Banega Crorepati 13) के इस सीजन की तीसरी करोड़पति बन गई हैं. करोड़पति बनने के बाद गीता ने 7 करोड़ के सवाल का भी जवाब देने की कोशिश की लेकिन उन्हें पूछे गए सवाल का सही जवाब न आने के कारण उन्होंने खेल को क्विट किया.

ट्रिपल टेस्ट राउंड को सबसे पहले जीतकर गीता हॉट सीट पर आई. केबीसी के पहले एपिसोड में ग्वालियर की गीता सिंह गौर अपने राजपुताना पारंपरिक कपड़े पहनकर इस खेल की शुरुआत की. उनके इस अंदाज की बिग बी ने खूब तारीफ की. अपने इस लुक का क्रेडिट गीता ने बतौर कम्पैनियन उनेक साथ आई उनकी बेटी को दिया. उन्होंने कहा कि बेटी की वजह से उन्होंने यह पारंपरिक कपड़े पहने हैं. हालांकि दूसरे एपिसोड में गीता साड़ी पहने हुए नजर आई. जब गीता के साथ खेल शुरू किया गया तब उन्होंने काफी आत्मविश्वास से सभी सवालों का जवाब दिया. इस सवाल और जवाबों के सिलसिले के दौरान उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि उनके दादाजी ने महिलाओं के लिए और उनके सम्मान के लिए लड़ाई की थी. 16 साल की उम्र में ही गीता की शादी हो गई थी. जिम्मेदारियां निभाते हुए उन्होंने 30 साल की उम्र में एलएलबी पूरी की.

1 करोड़ के लिए गीता सिंह गौर को 'पी के गर्ग और होमी डी मोतीवाला किस खेल स्पर्धा के ऐसे दो एथलीट है जिन्हे राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ?' यह सवाल पूछा गया. जवाब के तौर पर उनके सामने गोल्फ, पोलो, नौकायन, आइस हॉकी यह चार पर्याय थे. 2 लाइफ लाइन होते हुए भी बिना लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए गीता सिंह ने 1 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया और वह करोड़पति बन गई. 1 करोड़ के साथ साथ उन्हें एक चमचमाती कार भी मिली. 7 करोड़ के लिए गीता के सामने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछा गया सवाल था 'इन में से कौन सा एक नाम अकबर के उन तीनो पोतों के नामों में से नहीं है जिन्हे जेशुईट पादरियों को सौंपने के बाद इसे बना दिया गया था ? इस सवाल का जवाब देने के लिए गीता के सामने डॉन फेलिपे, डॉन हरिके, डॉन कार्लोस, डॉन फ्रांसिस्को यह चार पर्याय थे. बिना किसी लाइफलाइन उन्हें इस सवाल का जवाब देना था. अगर यह जवाब गलत होता तो वह 3 लाख 20 हजार पर आ जाती. इसलिए गीता सिंह गौर ने खेल को क्विट करने का फैसला लिया.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it