मनोरंजन

Salman Khan की फ़िल्म से करियर शुरुआत किये थे हिमेश रेशमिया

Mahima Marko
22 July 2021 12:23 PM GMT
Salman Khan की फ़िल्म से करियर शुरुआत किये थे  हिमेश रेशमिया
x
बॉलीवुड के फेेमस सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया 23 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाएंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बॉलीवुड के फेेमस सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) 23 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाएंगे. हिमेश (Himesh Reshammiya) ने अपने करियर में कई हिट गानें दिए हैं और कई अवॉर्ड भी अपने नाम किया. हिमेश (Himesh Reshammiya) बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था. हिमेश (Himesh Reshammiya) ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है.

'प्यार किया तो डरना क्या' से की थी शुरुआत

हिमेश (Himesh Reshammiya) का जन्म 23 जुलाई, 1973 गुजरात में हुआ था, वहीं हिमेश रेशमिया की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हिट फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने करियर शुरुआत की थी. लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म तेरे नाम और आशिक बनाया आपने के बाद हासिल हुई.

हिमेश (Himesh Reshammiya) के पहले एल्बम 'आप का सुरूर' इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है. वहीं उनके एक्टिंग करियर की बता करें तो उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से डेब्यू किया था. बता दें कि वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है

इनसे की थी दूसरी शादी

बता दें कि हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने 11 मई, 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी. ये उनकी दूसरी शादी है, उन्होंने पहली पत्नी कोमल से शादी के 22 साल बाद 2017 में तलाक ​ले लिया था, दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक लिया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta