मनोरंजन

Happy Birthday: अंगद बेदी का आज जन्मदिन हैं जाने उनसे जुड़ी बातें

Bhumika Sahu
6 Feb 2022 1:56 AM GMT
Happy Birthday: अंगद बेदी का आज जन्मदिन हैं जाने उनसे जुड़ी बातें
x
वैसे तो अंगद बेदी (Angad Bedi) ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 में शॉर्ट मलयालम फिल्म 'काया तारण' से की थी. लेकिन उन्हें असल में पहचान रेमो डिसूजा की निर्देशित फिल्म 'फालतू' से मिली.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अंगद बेदी बॉलीवुड में एक जाना माना नाम है. हालांकि, अपने करियर में उन्होंने काफी कम ही फिल्मों में काम किया है लेकिन आज वो बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब साबित हुए हैं. अंगद बेदी को एक बॉलीवुड अभिनेता के अलावा एक मॉडल के तौर पर भी जाना जाता है. अंगद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में आई रेमो डिसूजा (Remo Dsouza) की फिल्म 'फालतू' (FALTU) से किया था. इस फिल्म में निभाए गए उनके किरदार से लोग काफी प्रभावित हुए थे. इस फिल्म में उनके किरदार का नाम नंज नायर था.

अंगद बेदी का जन्म 6 फरवरी 1983 को दिल्ली में हुआ था. इनके पिता एक मशहूर भारतीय क्रिकेटर थे जिनका नाम था बिशन सिंह बेदी और मां का नाम था अंजू इंद्रजीत बेदी. अंगद की बड़ी बहन है नेहा और साथ ही उनकी दो और स्टेप बहनें भी हैं. 10 मई 2018 में अंगद बेदी ने बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया से शादी कर ली थी. दोनों काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे जिसके बाद दोनों ने फैसला किया और शादी कर ली. शादी के कुछ समय बाद ही दोनों पैरेंट्स भी बन गए. दोनों की एक बेटी है जिसका नाम है मेहर धूपिया बेदी. कई बार तीनों को एक साथ स्पॉट किया जा चुका है.
भारतीय क्रिकेट अंडर-19 भी खेल चुके हैं अंगद बेदी
अंगद बेदी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के ज्ञान भारती स्कूल से पूरी की और अपने ग्रैजुएशन की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली के ही सैंट स्टीफेंस कॉलेज से पूरी की थी. अंगद ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी, जिसके बाद वो फिल्मी दुनिया में आ गए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अंगद बेदी भारतीय क्रिकेट अंडर-19 भी खेल चुके हैं.
वैसे तो अंगद बेदी ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 में शॉर्ट मलयालम फिल्म 'काया तारण' से की थी. लेकिन उन्हें असल में पहचान रेमो डिसूजा की निर्देशित फिल्म 'फालतू' से मिली. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई और बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया जिनमें साल 2014 में आई फिल्म 'उंगली', साल 2016 में आई फिल्म 'पिंक', साल 2016 में ही आई फिल्म 'डियर जिंदगी', साल 2017 में आई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' और साल 2018 में आई फिल्म 'सूरमा' है.
टीवी और वेब सीरीज में भी किया है काम
अंगद बेदी ने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया है. टीवी की दुनिया में वो कई सारे शोज कर चुके हैं, जिनमें एक्सट्रा इनिंग्स (टी 20 इंडियन प्रीमियर लीग), कुक ना कहो, फियर फैक्टर-खतरों के खिलाड़ी (सीजन 3), साल 2011 में आया शो इमोशनल अत्याचार और 24 का दूसरा सीजन शामिल है. टीवी शोज के अलावा अंगद बेदी ने कुछ वेब सीरीज में भी काम किया है, जिनमें इनसाइड एज, द वर्डिक्ट- स्टेज वर्सेज नानावती, इनसाइड एज का सीजन 2 और मुम भाई हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta