मनोरंजन

Happy Birthday: राज कपूर और नरगिस की पहली मुलाकात है इतनी रोमांटिक...पढ़े उनकी लाइफ से जुडी कुछ दिलचस्प बाते

Subhi
14 Dec 2020 3:25 AM GMT
Happy Birthday: राज कपूर और नरगिस की पहली मुलाकात है इतनी रोमांटिक...पढ़े उनकी लाइफ से जुडी कुछ दिलचस्प बाते
x
बॉलीवुड में शोमैन के नाम से मशहूर एक्टर राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को हुआ था. राज कपूर ने अपने 50 साल के करियर में बेहतरीन काम किया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बॉलीवुड में शोमैन के नाम से मशहूर एक्टर राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को हुआ था. राज कपूर ने अपने 50 साल के करियर में बेहतरीन काम किया. जिसमें राज कपूर ने कैमरे के आगे पीछे दोनों जगह काम किया. वो एक अच्छे निर्देशक के साथ-साथ एक दमदार एक्टर थे. राज कपूर ने 3 राष्ट्रीय पुरस्कार, 11 फिल्मफेयर ट्रोफियां, पद्मभूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार अपने नाम किया. वहीं उनकी निजी जिंदगी भी खूब चर्चा का विषय थी. तो आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं राज कपूर और नरगिस के बेहतरीन किस्से.

राज कपूर और नरगिस दत्त कि पहली मुलाकात 1948 में हुई थी. लोग बताते हैं कि जब नरगिस कि पहली मुलाकात राज कपूर से हुई थी तो वो महज 20 साल की थीं. राज कपूर उस दौरान 22 साल के थे. लेकिन नरगिस इन 20 साल में आठ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. उन दिनों राज कपूर अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे थे. उन दिनों राज कपूर अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए एक खुबसूरत से स्टूडियो की तलाश में थे. इस तलाश में उनकी मुलाकात नरगिस से हुई. उन्हें पता लगा मुंबई के फेमस स्टूडियो में रोमियो एंड जूलिएट की शूटिंग चल रही है जहां नरगिस की मां वहां शूट कर रही हैं. वो बस ये जानना चाहते थे कि वहां किस तरह की सुविधाएं हैं. जैसे ही वो वहां पहुंचे नरगिस ने उनके लिए दरवाजा खोला. वो दरवाजे से दौड़ते हुए आई थीं एक्ट्रेस उस दौरान वहां पकौड़ी तल रही थीं. अपने बालों को सही करने के चक्कर में उन्होंने अपने बालों में बेसन लगा लिया. जिसके बाद उनके हाथों से ये बेसन उनके गालों पर लग गया. नरगिस का ये अंदाज देख राज कपूर अपना दिल वहीं हार गए.

इस दिन के बाद राज कपूर नरगिस के कायल हो गए. राज कपूर और नरगिस की जोड़ी को सिनेमाघरों में खूब पसंद किया जाने लगा. दोनों की केमिस्ट्री भी दर्शकों को खूब पसंद आती थी. इस जोड़ी ने 16 सुपरहिट फिल्मों में काम किया और लगातार 9 साल तक ये जोड़ी हिट बनी रही. इस दौरान दोनों के अफेयर के चर्चे खूब उड़ा करते थे. कई फैंस को ये तक लगता था कि अब ये जोड़ी शादी कर लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ दोनों की मोहब्बत अधूरी रह गई.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta