मनोरंजन

एक्टर अरबाज खान के खिलाफ FIR दर्ज...जानिए क्या है पूरा मामला

Admin2
4 Jan 2021 4:10 PM GMT
एक्टर अरबाज खान के खिलाफ FIR दर्ज...जानिए क्या है पूरा मामला
x
बड़ी खबर

मुंबई में बीएमसी ने एक्टर सोहेल खान और उनके बेटे निर्वाण के साथ भाई अरबाज खान के खिलाफ कोरोना मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए एफआईआर दर्ज की है। वे 25 दिसंबर को दुबई से लौटे थे और उन्हें एक होटल में क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन वे घर चले गए।

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी स्ट्रेन ने भारत में भी अपना प्रसार करना शुरू कर दिया. भारत में कोरोना वायरस की यूके म्यूटेंट स्ट्रेन से संक्रमित कुल लोगों की संख्या अब 38 पहुंच चुकी है. इससे पहले यूके वेरिएंट के संक्रमित मरीजों की संख्या मात्र 29 थी. इन 38 मरीजों में से 10 बंगलुरु के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज में, 3 CCMB हैदराबाद में, 5 NIV पुणे में, 11 IGIB दिल्ली में, 8 NCDC दिल्ली में, और 1 कोलकाता के NCBG में पाए गए हैं.

पिछले हफ्ते ही यूके वेरिएंट को ख्याल में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था, ''स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है साथ ही राज्यों को भी निगरानी रखने के लिए लगातार सलाह दी जा रही है.'' आपको बता दें कि अभी तक यूके वेरिएंट का संक्रमण डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्ज़रलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर जैसे देशों में पहुंच चुका है.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, लगभग 33,000 यात्री 25 नवंबर से 23 दिसंबर की मध्यरात्रि के बीच यूके से विभिन्न भारतीय हवाई अड्डों पर पहुंचे हैं, उन सभी यात्रियों को ट्रैक किया जा रहा है, उनके टेस्ट लिए जा रहे हैं.यूके में फैले इस वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने यूके से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया था, जो जल्द ही फिर से शुरू होने वाली है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta