मनोरंजन

फिल्म महोत्सव के निदेशक थिएरी फ्रेमॉक्स ने फिल्म निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया

Kunti Dhruw
15 May 2024 9:32 AM GMT
फिल्म महोत्सव के निदेशक थिएरी फ्रेमॉक्स ने फिल्म निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया
x
मनोरंजन: फिल्म महोत्सव के निदेशक थिएरी फ्रेमॉक्स ने फिल्म निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान कियाकान्स 2024 फिल्म फेस्टिवल के निदेशक थिएरी फ्रेमॉक्स फिल्म निर्माण की कला को प्राथमिकता देते हैं प्रकाश डाला गया
कान्स निर्देशक ने उद्योग विवादों पर नहीं, बल्कि फिल्म निर्माण पर ध्यान देने का आग्रह किया। त्योहार संभावित श्रमिक हड़ताल और गणना से जूझ रहा है।कान्स फिल्म फेस्टिवल के निदेशक थिएरी फ्रेमॉक्स ने सोमवार को फिल्म उद्योग के भीतर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर बढ़ते जोर पर अपनी चिंता व्यक्त की और तर्क दिया कि इस प्रवृत्ति ने फिल्मों पर ही प्रभाव डाला है।
"अतीत में, लोग केवल सिनेमा के बारे में बात करते थे। आयोजकों के रूप में हमारी केवल एक ही चिंता थी - फ़िल्में: क्या लोग उन्हें पसंद करेंगे, क्या लोग उनसे नफरत करेंगे?" फ़्रेमॉक्स ने पत्रकारों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।
यह टिप्पणी पिछले हफ्ते फ्रांसीसी अखबार ले फिगारो में प्रकाशित एक रिपोर्ट के संबंध में एक सवाल के जवाब में आई, जिसमें दावा किया गया था कि कान्स ने एक संकट प्रबंधन टीम को काम पर रखा था। कथित तौर पर इस टीम को यौन शोषण के आरोपी दस फिल्म उद्योग के आंकड़ों की अनुमानित सूची से संभावित नतीजों को संभालने के लिए रखा गया था।
फ़्रेमॉक्स ने कहा, "यह विवाद नहीं है जो वास्तव में त्योहार से उत्पन्न होता है, यह ऐसी चीज़ है जिससे हम बचना चाहते हैं।"
हालाँकि, फ़्रेमॉक्स ने जूडिथ गोदरेचे की नई लघु फिल्म 'मोई ऑस्ट्रेलियाई' (मी टू) के प्रदर्शन के महत्व को स्वीकार किया। फ्रांस के #MeToo आंदोलन की एक प्रमुख आवाज गोदरेचे ने अपनी फिल्म में यौन शोषण को संबोधित किया है। आंदोलन ने मनोरंजन, राजनीति और व्यवसाय सहित विभिन्न क्षेत्रों में यौन उत्पीड़न के कई मामले सामने लाए हैं।
लगभग 1,000 यौन शोषण पीड़ितों की गवाही वाली 17 मिनट की यह फिल्म बुधवार शाम को 'अन सर्टेन रिगार्ड' प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में दिखाई जाएगी।
फ़्रेमॉक्स ने इस बात पर ज़ोर दिया कि महोत्सव की फ़िल्मों का चयन उनके सिनेमाई गुणों पर आधारित होता है, भले ही उनका विषय कुछ भी हो, चाहे वे यूक्रेन, गाजा या पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर केंद्रित हों। उन्होंने बताया, "शुरू से ही, कान्स ने दुनिया में उथल-पुथल को प्रतिबिंबित किया है क्योंकि निर्देशक अपनी फिल्म में यही करते हैं।"
फेस्टिवल के फोकस को प्रबंधित करने के अलावा, फ़्रेमॉक्स फेस्टिवल कर्मचारियों की संभावित हड़ताल से भी जूझ रहा है, जो 14 से 25 मई तक होने वाले कार्यक्रम के लिए खतरा पैदा करता है। उन्होंने उल्लेख किया कि कान्स श्रमिकों के प्रतिनिधियों के साथ उनकी मांगों को संबोधित करने के लिए दैनिक चर्चा कर रहा है। बेहतर कामकाजी परिस्थितियाँ। फ़्रेमॉक्स ने उत्सव में सुचारू संचालन बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, "हर कोई हड़ताल से बचना चाहता है।"
जैसे-जैसे कान्स फिल्म फेस्टिवल नजदीक आ रहा है, फ्रेमाक्स की टिप्पणियाँ फिल्म उद्योग के भीतर सिनेमा की कला को आज के महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों के साथ संतुलित करने के बारे में एक व्यापक बहस को रेखांकित करती हैं।
Next Story