मनोरंजन

अभिनेता सचिन जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने किया गिरफ्तार

Neha Dani
15 Feb 2021 5:37 AM GMT
अभिनेता सचिन जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने किया गिरफ्तार
x
ओंकार रियल्टर्स प्रकरण में ईडी ने यह कार्रवाई की है.

बॉलीवुड अभिनेता और उद्योगपति सचिन जोशी को ED ने अरेस्ट किया है. ओंकार रियल्टर्स प्रकरण में ईडी ने यह कार्रवाई की है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ओंकार ग्रुप प्रमोटर्स और सचिन जोशी के बीच हुई 100 करोड़ की अवैधानिक डील को लेकर यह कार्रवाई की गई है. अरेस्ट करने से पहले सचिन जोशी से 18 घंटे तक पूछताछ की गई.

सचिन जोशी ने विजय माल्या से गोवा में किंगफिशर विला खरीदा है. इसके अलावा सचिन जोशी अलग-अलग शहरों में 'प्ले बॉय' नाम से क्लब और रेस्टॉरेंट्स फ्रेंचाइजी का मालिक है. ओंकार रियल्टर्स प्रकरण में सचिन जोशी को समन दिया गया था. समन मिलने के बाद भी सचिन जोशी ईडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुआ. इसके बाद उसे जांच के लिए दक्षिण मुंबई के ऑफिस बुलाया गया.
फिल्मों में काम, अभिनेत्री से शादी, पान मसाला और घोटाला
सचिन जोशी ने मॉडल और अभिनेत्री उर्वशी शर्मा से शादी की है. तेलुगू, कन्नड़ और कुछ बॉलिवुड फिल्मों में सचिन जोशी ने काम किया है. पान मसाला में इस्तेमाल होने वाले खाद्य परफ्यूम का उत्पादन करना सचिन जोशी के जे.एम.जोशी ग्रुप का मुख्य व्यवसाय है. इसके अलावा रेस्टॉरेंट और शराब व्यापार से भी यह ग्रुप संबंधित है.
ईडी ने इससे पहले ओंकार ग्रुप के चेयरमैन कमाल गुप्ता और इसके मैनेजिंग डायरेक्टर बाबूलाल वर्मा को मनी लॉन्ड्रिंग प्रकरण में गिरफ्तार किया है. झोपडपट्टी पुनर्विकास प्रकरण में शामिल कई कंपनियों में से एक ओंकार ग्रुप भी है. इसके अलावा मुंबई के अनेक मुख्य ठिकानों में भी ओंकार ग्रुप के प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta