मनोरंजन

डायरेक्टर विकाश वर्मा ने कोविड के चलते टाली फिल्म की रिलीज डेट, संजय दत्त ने की जमकर तारीफ

Chandravati Verma
14 Dec 2021 5:42 PM GMT
डायरेक्टर विकाश वर्मा ने कोविड के चलते टाली फिल्म की रिलीज डेट, संजय दत्त ने की जमकर तारीफ
x
दिग्गज फिल्म स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अपने ट्वीट में डायरेक्टर विकाश वर्मा (Vikas Verma) की काफी सराहना की है.

दिग्गज फिल्म स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अपने ट्वीट में डायरेक्टर विकाश वर्मा (Vikas Verma) की काफी सराहना की है. अभिनेता ने ये सराहना इसलिए की है, क्योंकि विकास द्वारा निर्देशित पहली इंडो-पोलिश फिल्म 'नो मीन्स नो' (No Means No) की रिलीज डेट को उन्होंने कोविड के चलते आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. बड़ी बजट की फिल्म 'नो मीन्स नो' को 5 नवंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन इसकी रिलीज डेट को जून 2022 तक के लिए टाल दिया गया है.

संजय दत्त के 2.5 मिलियन ट्विटर फॉलोवर्स हैं और उनके ट्वीट को दुनिया भर में लोग हाथों-हाथ लेते हैं. इससे पहले बहुत से फिल्म एनालिस्ट ने भी फिल्म 'नो मीन्स नो' की रिलीज डेट टालने के इस कदम को गेम चेंजर बताया हैं. संजय दत्त ने अपने ट्वीट में लिखा- निर्देशक विकास वर्मा का शानदार कदम. पहली इंडो-पोलिश फिल्म 'नो मीन्स नो' को 17 जून, 2022 तक के लिए टाल दिया है.
कोविड के कारण फिल्ममेकर्स को हुआ नुकसान
एक बड़े न्यूजपेपर ने WHO का हवाला देते हुए बताया कि कोविड-19 का प्रभाव 2022 जून के अंत तक कम हो सकता है, उसके बाद ही आम जीवन सामान्य हो पाएगा. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण भारत के कई शहरों में धारा 144 तक लगा दी गई है. लॉकडाउन की अनिश्चितता की आशंका के बीच अगर कोई फिल्म रिलीज होती है तो उससे फिल्म निर्माताओं को करोंडो का नुकसान हो सकता है.
जो फिल्में कोविड महामारी के बाद रिलीज हुईं, उनमें से बस देखा जाए तो सूर्यवंशी ही सुपरहिट साबित हुई. सलमान खान की अंतिम और अहान शेट्टी की तड़प ने दर्शकों पर पकड़ बनाए रखा, पर इनके अलावा ज़्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयीं. बहुत सी फिल्में तो अपनी लागत भी नहीं निकाल पायी हैं.
आपको बता दें कि 'नो मीन्स नो' एक इंटरनेशनल फिल्म है, जो दुनियाभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी. 'नो मीन्स नो' के बारे में कहा जाता है कि जैसे राज कपूर ने अपनी फिल्मों के जरिए भारत और रूस के रिश्ते मज़बूत किए थे, वही काम फिल्ममेकर विकाश वर्मा अपनी इंडो-पोलिश फिल्म 'नो मीन्स नो' के जरिए भारत और पोलैंड के बीच रिश्तों में कर रहे हैं. उनकी इस फिल्म को बनाने में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है और पोलैंड की ख़ूबसूरती को बख़ूबी दिखाया गया है.
पोलैंड की सरकार ने फिल्म के शूट में फिल्ममेकर्स को पूरी तरह से सहयोग दिया. इस बड़े बजट की फिल्म को लेकर फिल्ममेकर्स कोई रिस्क नहीं लेना चाहते, इसलिए RRR और KGF-2 की ही तरह इस चर्चित इंडो-पोलिश फिल्म की भी रिलीज़ आगे बढ़ाई गयी और इस फिल्म के अगले साल जून में KGF-2 के साथ रिलीज होने की संभावना है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta