मनोरंजन

कान्स 2024 मेरिल स्ट्रीप को पाल्मे डी'ओर से सम्मानित किया गया

Kunti Dhruw
15 May 2024 8:45 AM GMT
कान्स 2024 मेरिल स्ट्रीप को पाल्मे डीओर से सम्मानित किया गया
x
मनोरंजन: कान्स 2024: मेरिल स्ट्रीप को पाम डीएक्स से सम्मानित किया गया मेरिल स्ट्रीप को कान्स 2024 में पाल्मे डी'ओर से सम्मानित किया गया प्रकाश डाला गया
कान्स 2024 में, मेरिल स्ट्रीप को पाल्मे डी'ओर प्राप्त हुआ, जो उनकी अद्वितीय प्रतिभा और सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया गया, जो फिल्म इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है।
कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 एक ऐतिहासिक और अविस्मरणीय क्षण का गवाह बना जब प्रतिष्ठित पाम डी'ओर प्रतिष्ठित अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप को प्रदान किया गया। अपनी अद्वितीय प्रतिभा और सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रसिद्ध, स्ट्रीप की मान्यता फिल्म इतिहास में एक मील का पत्थर है।
जैसे ही मेरिल स्ट्रीप तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मंच पर चढ़ीं, माहौल प्रत्याशा और प्रशंसा से भर गया। फिल्म प्रेमियों, आलोचकों और साथी कलाकारों से भरे दर्शक, सम्मान की सहज अभिव्यक्ति के साथ अपने पैरों पर खड़े हो गए। स्टैंडिंग ओवेशन दो मिनट तक उल्लेखनीय रूप से चला, जिससे फिल्म उद्योग पर स्ट्रीप के गहरे प्रभाव पर प्रकाश डाला गया। अपने अभिनय कौशल और करिश्माई व्यक्तित्व के लिए मशहूर स्ट्रीप ने सम्मान के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करने से पहले एक सुंदर नृत्य के साथ स्वागत समारोह का स्वागत किया। यह सम्मान इस प्रतिष्ठित घटना से उनकी प्रारंभिक मुलाकात के 35 साल बाद आया है।
उनके स्वीकृति भाषण में मेरिल स्ट्रीप की विनम्रता और अनुग्रह स्पष्ट था। उन्होंने अपने सहयोगियों और महोत्सव के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की। "मैं आज रात यहां हूं और यह जारी रहेगा इसका एकमात्र कारण उन प्रतिभाशाली कलाकारों की वजह से है जिनके साथ मैंने काम किया है, जिनमें मैडम ला प्रेसिडेंट भी शामिल हैं... बहुत आभारी हूं कि आप मेरे चेहरे से परेशान नहीं हुए और आपने ''मैं ट्रेन से नहीं उतरा,'' स्ट्रीप ने कहा, उसके शब्दों पर उत्साहपूर्ण तालियां गूंजीं।
स्ट्रीप का स्वीकृति भाषण उनके शानदार करियर के माध्यम से एक चिंतनशील यात्रा थी, जो उनके विविध कार्यों के अंशों को प्रदर्शित करने वाले एक वीडियो असेंबल से शुरू हुआ था। उन्होंने अपने सामने आई चुनौतियों और जीतों का वाक्पटुता से वर्णन किया और उन असंख्य किरदारों को याद किया जिन्हें उन्होंने पर्दे पर जीवंत किया था। उनके शब्द ईमानदारी से भरे हुए थे क्योंकि उन्होंने अपने करियर की लंबी उम्र के बारे में अपनी शुरुआती आशंकाओं को साझा किया था, खासकर तीन बच्चों की मां के रूप में 40 की उम्र के करीब पहुंचने पर - एक ऐसी उम्र जिसे अक्सर अभिनेत्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में देखा जाता है। पारंपरिक उम्मीदों को धता बताते हुए, स्ट्रीप कहानी कहने के प्रति अपने अटूट जुनून और अपनी कला के प्रति समर्पण से प्रेरित होकर डटी रहीं।
फिल्म निर्माण की सहयोगात्मक प्रकृति को स्वीकार करते हुए, स्ट्रीप ने उन अनगिनत प्रतिभाशाली व्यक्तियों के प्रति गहरी सराहना व्यक्त की, जिनके साथ उन्हें अपने पूरे करियर में काम करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने इस साल की महोत्सव अध्यक्ष ग्रेटा गेरविग का जिक्र किया, जिनके साथ उन्होंने 'लिटिल वुमन' के समीक्षकों द्वारा प्रशंसित रूपांतरण में सहयोग किया था, और उनकी साझा रचनात्मक यात्रा के लिए आभार व्यक्त किया।
शाम की भावनात्मक गूंज प्रशंसित फ्रांसीसी अभिनेत्री जूलियट बिनोचे की भावभीनी श्रद्धांजलि से और भी बढ़ गई। बिनोचे ने सिनेमा पर स्ट्रीप के परिवर्तनकारी प्रभाव की रोते हुए प्रशंसा की और उन्हें "अंतर्राष्ट्रीय खजाना" बताया। उन्होंने स्क्रीन की सीमाओं को पार करने और प्रत्येक भूमिका में खुद को पूरी तरह से डुबो देने की स्ट्रीप की क्षमता की प्रशंसा की। श्रद्धा की सीमा पर प्रशंसा के साथ, बिनोचे ने स्ट्रीप की जन्मजात प्रतिभा पर आश्चर्यचकित होकर विनोदपूर्वक पूछा, "यह कहां से आती है? क्या आप इस तरह पैदा हुए थे?"
Next Story