मनोरंजन

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बताया गणेश चतुर्थी का अनूठा अनुभव, कही ये बातें

Nidhi Singh
17 Sep 2021 12:28 PM GMT
बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बताया गणेश चतुर्थी का अनूठा अनुभव, कही ये बातें
x
बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने गणेश चतुर्थी के अनूठे अनुभवों के बारे में बताया है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने गणेश चतुर्थी के अनूठे अनुभवों के बारे में बताया है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि हम मुंबई स्थिति घर में गणेश चतुर्थी नहीं मना पाते हैं। गणेश चतुर्थी मनाने के लिए हम कोंकण अपने मूल पैतृत जगह पर जाते हैं। उनका कहना है कि इस साल काम की प्रतिबद्धता के कारण कोंकण नहीं जा पाये और हर साल की तरह यह सिलसिला टूट गया है। इस बार उर्मिता मातोंडकर गणेश चतुर्थी अपने पैतृक जगह पर नहीं मना पाईं। उनका कहना है कि गणेश चतुर्थी का वक्त साल का सबसे ज्यादा सुंदर वक्त होता है।

उनका कहना है कि कोंकण में गणेश चतुर्थी की आधुनिकता नहीं दिखती है। महाराष्ट्र के कोंकण में पृथ्वी साफ-सुथरी दिखती है और चारों ओर हरियाली और बहती नदियों के साथ बप्पा के आगमन की तैयारी होती है। प्रकृति भी इस दिन के आगमन के लिए तैयार रहती है।

वह कहती हैं कि गणेश चतुर्थी के दौरान कोंकण में कम शोर-शराबा होता है। बप्पा के भजन के दौरान शहरों की तरह शोर नहीं होता है। वहां रिकॉर्डर नहीं बजते हैं। गणेश चतुर्थी के दौरान कोंकण में लाइव संगीत लोगों का दिल जीत लेता है।

उन्होंने कहा कि वहां निश्चित रूप से हमें सबसे अच्छा मोदक (प्रसाद) मिलता है, क्योंकि इसमें इस्तेमाल किया जाने वाला नारियल ताजा होता है। उर्मिला ने ये सारी बातें अपने एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं। उन्होंने कहा कि भगवान गणेश से समाज की सभी बुराईयों को दूर रखने और अच्छे वक्त के लिए प्रार्थना करें

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने एक हफ्ते पहले अपने इंस्टाग्राम पर गणपति बप्पा की एक वीडियो शेयर की थी। जिसमें उनकी गणपति बप्पा की पूजा करते हुए फोटो के साथ संगीत था। उर्मिला ने फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था।

उर्मिला ने 1977 में आई फिल्म कर्म में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने मराठी, तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी काम किया। फिल्म रंगीला में उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा और उनको खूब तारीफ मिली। बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम कर चुकी और कई पुरस्कारों को अपने नाम कर चुकी उर्मिला इस वक्त फिल्मों से दूर हैं। साल 2016 में उर्मिला मातोंडकर ने कश्मीरी बिजनसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta