मनोरंजन

Birthday Spl: आज हैं फराह खान का जन्मदिन, सोनू सूद ने दी ऐसी बधाई

Triveni
9 Jan 2021 8:03 AM GMT
Birthday Spl: आज हैं फराह खान का जन्मदिन, सोनू सूद ने दी ऐसी बधाई
x
बॉलीवुड की बेहद फेमस कोरियोग्राफर, डायरेक्टर फराह खान आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. फराह का जन्म 9 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| बॉलीवुड की बेहद फेमस कोरियोग्राफर, डायरेक्टर फराह खान आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. फराह का जन्म 9 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था. उनके जन्मदिन पर बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर बधाई दे रहे हैं. गरीबों के मसीहा और बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी सोशल मीडिया पर अपनी दोस्त फराह खान को बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी.

सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर फराह को किया विश

सोनू सूद ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपनी और फराह की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, " मेरी दोस्त, मेरी बहन, मेरी फैमिली और मेरी सबकुछ को हैप्पी बर्थ डे. फराह तुम्हारे जैसा कोई नहीं हो सकता है. तुम्हें ढेर सारा प्यार."
काफी मेहनत और संघर्ष के बाद बॉलीवुड में बनाई जगह
बॉलीवुड में फराह ने काफी मेहनत और संघर्ष के बाद एक मुकाम हासिल किया है. वह कई सुपरस्टार्स को नचा चुकी हैं और 100 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी कर चुकी हैं. मुंबई में जन्मी फराह के पिता कमरान अभिनेता और फिल्म डायरेक्टर थे. उन्होंने एक फिल्म 'ऐसा भी होता है' बनाई थी जो बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद उनका पूरा परिवार कर्ज के बोझ तले दब गया. कर्जा चुकाने के लिए फराह के पिता को घर का कीमती सामान और गहने बेचने पड़े थे. जब फराह सिर्फ 14 साल की थी तो उनके पिता का निधन हो गया और घर-परिवार की सारी जिम्मेदारी फराह के कंधों पर आ गई.

फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर बनकर शुरु किया काम
घर चलाने के लिए फराह ने फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया. काफी टैलेंटिड फराह स्टार्स को डांस के नए-नए स्टेप भी सिखाती रहती थी. 1993 का साल उनके लिए लकी रहा. दरअसल फिल्म जो जीता वही सिकंदर को कोरियोग्राफर मास्टर सरोज खान ने छोड़ दिया था और फिर फराह ने इस फिल्म के गाने 'पहला नशा पहला खुमार' को कोरियाग्राफ किया. ये गाना काफी हिट साबित हुआ. इसके बाद फराह की सफलता का दौर भी शुरू हो गया. फराह ने शाहरुख खान की ' कभी हां कभी ना' के गानों की कोरियोग्राफी की और यही से शाहरुख और फराह की दोस्ती परवान चढ़ी.


काफी इंटरेस्टिंग है फराह की लव स्टोरी


फराह ने जब 2004 में फिल्म 'मैं हूं न' बनाने का फैसला किया तो उन्होंने शाहरुख खान को लीड में लेकर फिल्म बनाई.ये फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई और फराह खान बॉलीवुड की बड़ी फिल्म डायरेक्टर भी बन गईं. इसी फिल्म के सेट पर फराह की शिरीष कुंदर से मुलाकात हुई थी. उस समय शिरीष 25 साल के थे और फराह 32 साल की थी. लड़ाई से शुरु हुई इनकी कहानी जल्द ही प्यार में तब्दील हो गई. दरअसल शिरीष फराह को काफी पसंद करते थे. उन्होंने ही फराह को प्रोपोज किया था और वह उनसे शादी करना चाहते थे. काफी सोच-विचार के बाद और फिर भाई साजिद के हां बोलने के बाद फराह ने अपने से 8 साल छोटे शिरीष के साथ 2004 में शादी कर ली. आज फराह और शिरीष हैप्पी मैरिड कपल हैं. इनके तीन बच्चे भी हैं. फराह और शिरीष ने मिलकर कई बड़ी फिल्में डायरेक्ट की हैं इनमें ओम शांति ओम, हैप्पी न्यू ईयर शामिल हैं.


बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए 5 बार मिल चुका है फिल्मफेयर अवॉर्ड


फराह को बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए 5 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. वह कई रिएलिटी शोज को जज कर चुकी हैं. फराह टीवी के सबसे पॉपुलर रिएलिटी शो बिग बॉस को भी होस्ट कर चुकी हैं. फिलहाल फराह कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta