मनोरंजन

Birthday Special : एक्ट्रेस अनु अग्रवाल का आज 53 वां जन्मदिन हैं, जाने उनसे जुड़ी बातें

Bhumika Sahu
11 Jan 2022 1:53 AM GMT
Birthday Special : एक्ट्रेस अनु अग्रवाल का आज 53 वां जन्मदिन हैं, जाने उनसे जुड़ी बातें
x
काफी कम एक्टर्स होते हैं जो जिंदगी में हुए हादसे को भूलकर शिद्दत के साथ आगे बढ़ते हैं. क्योंकि कई बार शोहरत के शिखर पर पहुंचकर नीचे गिरने के बाद फिर से एक बार उठना एक्टर्स के लिए काफी मुश्किल हो जाता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कब क्या हो जाए ये कोई नहीं कह सकता है. यहां ऐसे भी एक्टर्स मिलते हैं जो एक फिल्म से रातों-रात स्टार बन जाते हैं और वो ही मशहूर सितारे कुछ वजह से गुमनामी की जिंदगी जीने पर मजबूर हो जाते हैं. ऐसा ही एक मशहूर सितारा थी एक्ट्रेस अनु अग्रवाल (Anu Agarwal). आशिकी (Aashiqui) फिल्म से लाखों लोगों को अपना आशिक बनाने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल का आज 53 वां जन्मदिन हैं. एक एक्सीडेंट ने इस खूबसूरत एक्ट्रेस की जिंदगी पूरी तरह से बदल दी. निर्देशक-फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने जब अनु को देखा और तभी उन्होंने तय किया था कि वह उनकी फिल्म आशिकी में काम करेंगी.

अब जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

अनु अग्रवाल को राहुल रॉय के साथ 'आशिकी' में लॉन्च किया गया. इस फिल्म के तुरंत बाद उन्हें अपने समय की टॉप एक्ट्रेस में लिस्ट में शामिल किया गया था. हालांकि, उनकी यह शोहरत लंबे समय तक नहीं रह पाई. आज अनु अग्रवाल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. वह 'आशिकी', 'द क्लाउड डोर' और 'थिरुडा थिरुडा' जैसी फिल्मों में की हुई अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं.
नहीं मानी जिंदगी से हार
1969 में जन्मी अनु अग्रवाल की जिंदगी साल 1999 में यानी जब वह 30 साल की थी तब पूरी तरह से बदल गई और इसकी वजह थी उनका एक्सीडेंट. अनु के साथ हुआ एक्सीडेंट उनके जीवन का मुश्किल दौर था क्योंकि अनु इस एक्सीडेंट के बाद न सिर्फ 29 दिनों तक कोमा में रहीं बल्कि इस हादसे में न उन्होंने अपनी याददाश्त खो दी. हालांकि फिर भी अनु अग्रवाल ने हार नहीं मानी. जब अनु धीरे-धीरे इस हादसे से बाहर निकली तब उसने हालात से लड़ने का फैसला किया और सोचा कि वो इस घटना के बारे में दुनिया को बताएगी.
खुद के सफर पर लिखी किताब
अनु ने अपनी आत्मकथा लिखी, ताकि हर कोई उसकी कहानी जान सके. अनु की किताब के 'अनुज्युअल' के लॉन्च के मौके पर महेश भट्ट ने अनु की तारीफ करते हुए कहा था कि यह बच्ची मौत के मुंह से निकली है. लेकिन मेरे लिए चौंकाने वाली बात यह है कि इतने मुश्किल समय में भी उन्होंने अपनी जिंदगी कैसे शानदार तरीके से बदल दी हैं. आपको बता दें, अनु अग्रवाल की अभी शादी नहीं हुई है. वह बच्चों को स्पोर्ट्स और योग सिखाती हैं. इसके अलावा वह एक पावरलिफ्टर हैं और उन्होंने कई वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में भाग भी लिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta