मनोरंजन

Birthday Special : अभिनेत्री भानुप्रिया अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं, जाने उनसे जुड़ी बातें

Bhumika Sahu
15 Jan 2022 1:51 AM GMT
Birthday Special : अभिनेत्री भानुप्रिया अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं, जाने उनसे जुड़ी बातें
x
एक्ट्रेस भानुप्रिया 90 के दशक में मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रह चुकी है. एक्ट्रेस ने साउथ के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी बातों के बारे में जानते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साउथ एक्ट्रेस भानुप्रिया (Bhanupriya) सोशल मीडिया पर किसी पहचान की मोहताज नहीं है. आज अभिनेत्री अपना 58वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. भानुप्रिया ने कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ट्रेंड डांसर के साथ – साथ वोकल आर्टिस्ट भी है. अभिनेत्री ने 155 से अधिक फिल्मों में काम किया है. अदाकारा ने सिर्फ साउथ में ही नहीं कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. भानुप्रिया ने महज 17 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म 'मेल्ला पेसुन्गल' था जो 1983 में रिलीज हुई थी. एक्ट्रेस ने 90 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू (Bollywood Debut) किया था. उनका असली नाम मंगा भामा है.

फिल्मों के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई
एक्ट्रेस की फिल्मों में आने की कहानी बेहद दिलचस्प है. दरअसल भानु जिस समय स्कूल में पढ़ती थी तब भाग्यराजा गुरु वहां आए और उन्होंने अपनी अगली फिल्म के लिए भानुप्रिया को सिलेक्ट किया क्योंकि उन्हें डांस आता था लेकिन फोटोशूट के दौरान उन्हें लगा कि भानु काफी छोटी है जिसकी वजह से उन्हें इस फिल्म के लिए कास्ट नहीं किया.
भानु ने इसके बाद पढ़ाई छोड़ दी क्योंकि उन्हें लगा कि दोबारा स्कूल जाती है तो सब उनका मजाक बनाते. इसलिए उन्होंने स्कूल छोड़ दिया. इस बीच भानुप्रिया ने फिल्मों के लिए फोटोशूट और काम ढूंढा और उन्हें सफलता भी मिली.
'सितारा' से मिली पहचान
भानुप्रिया की पहली फिल्म ज्यादा चली नहीं, लेकिन उन्हें वासमी गुरू की 'सितारा' ऑफर हुई. ये फिल्म काफी हिट साबित हुई. सितारा को बेस्ट रीजनल फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था. अभिनेत्री ने 1986 में 'दोस्ती दुश्मनी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद 'इंसान की पुकार', 'दाव पेंच', 'गरीबों का दाता', 'कसम वर्दी की' समेत कई फिल्मों में नजर आई थी.
एनआराई लड़के को करती थीं पसंद
भानुप्रिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो एनआरआई लड़के को पसंद करती हैं, दोनों के परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. बाद में भानु ने 1998 में कैलिफोर्निया में शादी कर ली. 2005 में अभिनेत्री ने बेटी अभिनया को जन्म देना है. हालांकि शादी के सात साल बाद 2007 में दोनों का तालाक हो गया. भानुप्रिया को बेटी की कस्टडी मिल गई और वो उसे लेकर चेन्नई वापस आ गई थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it