Top
मनोरंजन

Birthday Special: सुपरस्टार सूर्या कर चुके है कपड़ों की फैक्ट्री में काम, सैलेरी सिर्फ 736 रुपये...

Neha
23 July 2021 2:13 AM GMT
Birthday Special:  सुपरस्टार सूर्या कर चुके है कपड़ों की फैक्ट्री में काम, सैलेरी सिर्फ 736 रुपये...
x
इस फिल्म (Suriya Film) को 9.1 रेटिंग मिली है. इसी के साथ ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है.

Tamil Actor Suriya: तमिल सिनेमा (Tamil Cinema) के दिग्गज एक्टर और 'सिंघम' (Singham) के नाम से फेमस सुपरस्टार सूर्या (Suriya) का नाम आते ही जहन में आ जाती हैं उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्में और उनमें निभाए उनके जीवंत किरदार. जिनके दम पर सूर्या आज के वक्त में सिर्फ साउथ इंडिया में ही नहीं, पूरी दुनिया में फेमस हैं. सुपरस्टार सूर्या शिवकुमार (Suriya Sivakumar) ने कड़ी मेहनत से आज ये मुकाम हासिल किया है कि महज उनके नाम से ही फिल्में सुपरहिट हो जाती हैं. 'सूरारई पोट्र' (Soorarai Pottru) फेम एक्टर सूर्या आज अपना जन्मदिन (Suriya Birthday) मना रहे हैं. इस मौके पर उनके चाहने वाले उन्हें ढेरों बधाइयां दे रहे हैं.

फैक्ट्री में 18 घंटे काम करते थे सूर्या, 736 रुपये थी सैलेरी
कई सुपरस्टार्स की ही तरह सूर्या का सफर बेहद मुश्किल भरा रहा है. वो जब कम उम्र के थे तब फिल्मों में नहीं आना चाहते थे. फिल्मों में एंट्री करने से पहले उन्हें एक कपड़ों की फैक्ट्री में नौकरी मिल गई थी. सूर्या ने खुद इस बारे में कई इंटरव्यूज में खुलासा किया है. कुछ वक्त पहले सूर्या की सुपरहिट फिल्म 'सूरारई पोट्र' रिलीज हुई थी. उसी वक्त उन्होंने न्यूज वेबसाइट द हिंदू को दिए एक इंटरव्यू में कहा था- "जब मैं 18 साल का हुआ तो मेरे दिमाग में भी अन्य युवाओं की तरह ये प्रश्न आने लगा था कि मुझे कौन अपनाएगा और इस दुनिया में मैं कैसे सफल हो पाउंगा. मैं अपने पिता शिवकुमार की तरह फिल्म इंडस्ट्री में नहीं आना चाहता था. मुझे एक गार्मेंट फैक्ट्री में नौकरी मिल गई थी. मैं रोज 18 घंटे काम करता था तब मुझे मेरी पहली सैलेरी मिली थी जो 736 रुपये थी. मुझे आज भी उस सफेद लिफाफे का वजन याद है. 'सूरारई पोट्र' में मुझे वैसे ही दिन फिर से जीने का और मेहसूस करने का मौका मिल गया था."
एक्टर की कई फिल्में हैं ब्लॉकबस्टर
आपको बता दें कि सुपरस्टार सूर्या ने साल 1997 में मणिरत्नम की फिल्म नेरुक्कू नेर से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. तब वो महज 22 साल के थे. सूर्या की वैसे कई फिल्में सुपरहिट हैं लेकिन उनकी फिल्म 'नंदा' (Nandha), 'पिथमगन' (Pithamagan), 'अयान' (Ayan), आयथा एजुथू (Aaytha Ezuthu) और '24 मूवी' (24 Movie) को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इन फिल्मों ने दुनिया भर में बहुत नाम कमाया है. सूर्या ने फेमस एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की है. हाल ही में सूर्या (Surya) की फिल्म 'सूरारई पोट्र' (Soorarai Pottru) ने अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. दरअसल, फिल्मों को रेटिंग देने वाली साइट आईएमडीबी (IMDB) पर सूर्या की इस फिल्म (Suriya Film) को 9.1 रेटिंग मिली है. इसी के साथ ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it