Top
मनोरंजन

B'day Spl: हिमेश रेशमिया नहीं बनना चाहते थे सिंगर, फिर सलमान खान की फिल्मों से चमका करियर

Neha
23 July 2021 2:23 AM GMT
Bday Spl: हिमेश रेशमिया नहीं बनना चाहते थे सिंगर, फिर सलमान खान की फिल्मों से चमका करियर
x
2007 में फिल्म 'आप का सुरूर' (Aap ka Suroor) से एक्टिंग में डेब्यू किया था.

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) अपने आप में कंपलीट पैकेज हैं. हिमेश प्लेबैक सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर, सॉन्ग राइटर, प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ एक्टर भी हैं. हिमेश 23 जुलाई 1973 को गुजरात में पैदा हुए. आज इस कास मौके पर जानते हैं हिमेश रेशमिया से जुड़ी कुछ खास बातें.

हिमेश रेशमिया ने 1998 में फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' (Pyaar Kiya To Darna Kya) से म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. 2007 में फिल्म 'आप का सुरूर' (Aap ka Suroor) से एक्टिंग में डेब्यू किया था.

हिमेश रेशमिया सिंगर नहीं बनना चाहते थे, लेकिन इनके पिता चाहते थे कि बेटा बड़ा सिंगर बने. हिमेश ने इंडस्ट्री में कदम रखा और उनका पहला एलबम 'आप का सुरूर' जबरदस्त हिट हुआ. उनके फेमस गाने 'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' अक्सर लोग गुनगुनाते हैं.
हिमेश रेशमिया एक खास स्टाइल में गाते हैं. हमेशा उर्जा से लबरेज इस सिंगर-एक्टर को नाक से गाने वाला सिंगर माना जाता है. बॉलीवुड में हिमेश अपने यूनिक स्टाइल के लिए मशहूर है.
हिमेश रेशमिया को बतौर म्यूजिक डायरेक्टर 2003 में फिल्म 'तेरे नाम' से सफलता मिली. हिमेश ने 120 से अधिक गानों को कंपोज किया है और 700 से अधिक गाए हैं.
लग्जरी और स्टाइलिश लाइफ जीने के शौकीन हिमेश रेशमिया पहले भारतीय हैं, जिन्होंने लंदन के वेंबले स्टेडियम में परफॉर्म किया है. (फोटो साभार: realhimesh/Instagram)
हिमेश रेशमिया ने अपनी पहली वाइफ कोमल रेशमिया को तलाक देकर सोनिया कपूर के साथ शादी की है. कोमल से 1995 में शादी हुई थी, जो 2017 तक चली.
हिमेश इन दिनों रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' को जज कर रहे हैं. करीब 23 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हिमेश म्यूजिक वीडियो और लाइव शो से मोटी कमाई करने वाले सेलेब्रिटी हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it