मनोरंजन

वेब सीरीज Tandav रिलीज होते ही विवादों में घिरी, उठी बैन करने की मांग, जानें वजह

Gulabi
16 Jan 2021 8:04 AM GMT
वेब सीरीज Tandav रिलीज होते ही विवादों में घिरी, उठी बैन करने की मांग, जानें वजह
x
तांडव' (Tandav) को रिलीज हुए दो दिन हो गए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तांडव' (Tandav) को रिलीज हुए दो दिन हो गए हैं. सितारों से सजी ये वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में आ गई है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), तिग्मांशु धूलिया (Tigmashu Dhulia) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) जैसे सितारे सीरीज में अभिनय कर रहे हैं. सीरीज को अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर देखा जा सकता है.


लोगों ने सीरीज देखते ही सोशल मीडिया पर अपनी राय रखनी शुरू कर दी है. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस सिरीज को कुछ लोग पसंद कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसमें हिंदुओं की भावनाओं तो आहत किया गया है. रविवार को ट्विटर पर 'तांडव' (Tandav) को बॉयकॉट और बैन करने की मांग भी हो रही हैं. ट्विटर पर #BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है.

हिंदू देवताओं के अपमान का लगा आरोप

कई लोगों ने अमेजन वेब सीरीज (Amazon Prime Web Series) मेकर्स पर हिंदू देवताओं के अपमान करने का आरोप लगाया है. ये सारा मामला सिरीज में दिखाए गए एक सीन से जुड़ा है. दरअसल एक सीन में बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अयूब (Mohammed Zeeshan Ayyub) रंगमंच पर भगवान शिव के किरदार में नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक और शख्स सटेज पर आ जाता है. इस पूरे मामले को JNU मामले से जोड़ा गया है. इसी दौरान भगवान शिव के किरदार में खड़े एक्टर जीशान अयूब गाली देते हैं.

'तांडव' को किया जा रहा ट्रोल
अब इस बात को लेकर फैन्स में नाराजगी है. हिंदू संगठन इससे खासा नाराज हैं. सोशल मीडिया पर लोग 'तांडव' (Tandav) सीरीज को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. साथ ही 'तांडव' (Tandav) मेकर्स से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. लगातार #BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है. यह विवादित क्लिप खूब वायरल हो रहा है. सीरीज के मेकर्स के साथ ही जीशन अयूब को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे हैं.


मोकर्स को मिला नोटिस
खबरों की मानें तो हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) को एक लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें यह बात कही गई है कि वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) ने हिन्दू देवताओं का अपनाम किया है और उनका मजाक उड़ाया गया है. एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लोगों को इस बात की जानकारी दी है.

'तांडव' (Tandav) को मिले रिव्यू की बात करें तो वो मिक्स्ड हैं. ज्यादातर लोगों ने 'तांडव' को एक औसत दर्जे की वेब सीरीज करार दिया है. अब देखते हैं कि 'तांडव' मेकर्स की मुसीबत कितनी बढ़ती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta