मनोरंजन

नर्स के टैलेंट से खुश हुए अमिताभ बच्चन, एक करोड़ के सवाल पर छोड़ा KBC शो

Janta Se Rishta Admin
30 Sep 2021 5:22 AM GMT
नर्स के टैलेंट से खुश हुए अमिताभ बच्चन, एक करोड़ के सवाल पर छोड़ा KBC शो
x

कौन बनेगा करोड़पति 13 (kaun banega crorepati 13) शो में जोधपुर से आईं कंटेस्टेंट सविता भाटी (savita bhati) अंत में अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सकी हैं। हालांकि शो में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। सविता भाटी ने शो में 14 सवालों का जवाब देकर 50 लाख रुपये की धनराशि अपने नाम की, लेकिन अमिताभ के 15वें यानि 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने में चूक गईं और शो को क्विट करने का फैसला किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जोधपुर से आईं सविता भाटी पेशे से नर्स हैं। वह जोधपुर के रेलवे अस्पताल में काम करती हैं। रिपोर्ट की मानें तो सविता लेकिन आरएएस क्वालीफाई कर चुकी हैं। इतना ही नहीं 2012 में वह कॉर्पोरेटिव इंस्पेक्टर कैडर थीं, लेकिन अपने परिवार की वजह और बार-बार ट्रांसफर होने की वजह से उन्होंने इस जॉब को छोड़ दिया। अब बात करते हैं अमिताभ के एक करोड़ वाले सवाल के बारें में। यूं तो पहले ही बता चुके हैं कि सविता ने अपने टैलेंट का हुनर दिखाते हुए 50 लाख विजेता बन चुकी हैं। हालांकि जब अमिताभ ने उनसे प्रथम विश्व युद्ध से जुड़ा एक सवाल पूछा तो वह थोड़ी नवर्स हो गईं और सवाल का जवाब देने में असर्मथ दिखीं। अमिताभ ने सविता से पूछा -प्रथम विश्व युद्ध के दौरान तुर्की में 1915-16 में भारतीय सेना के करीब 16000 से अधिक सैनिकों ने मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर बहादुरी से युद्ध किया था? इस सवाल का ऑप्शन: A. गैलिसिया, B. अंकारा, C. तब्सोर, D. गलीपोली, उत्तर- D. गलीपोली। इस सवाल का सही जवाब था- गलीपोली।

सविता के टैलेंट से खुश हुए अमिताभ बच्चन

भले ही सविता अमिताभ के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाईं, लेकिन उन्होंने बिग बी नजर में उम्दा खिलाड़ी बनकर उभरी। अमिताभ सविता के खेलने की स्टाइल से खुश होकर सभी महिलाओं की तारीफें करते हुए कहा -इस स्तर पर बहुत से लोग नहीं पहुंचते हैं। और मुझे लगता है कि इस सीजन में जो कंटेस्टेंट इस मुकाम तक पहुंचे हैं या जिन्होंने 1 करोड़ जीते हैं, उनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। इसलिए, महिलाओं के लिए तालियों का एक बड़ा दौर। कंटेस्टेंट सविता केबीसी के इस सीजन की तीसरी कंटेस्टेंट हैं, जिन्होंने 1 करोड़ का सवाल किया है। पिछले महीने, हिमानी बुंदेला ने ब्रिटिश जासूस नूर इनायत खान से जुड़े सवाल का जवाब देकर इस सीजन की पहली करोड़पति बनने के लिए 1 करोड़ जीती थीं। हालांकि, वह 7 करोड़ के जैकपॉट प्रश्न नहीं दे पाईं और शो छोड़ने का फैसला किया। इस महीने की शुरुआत में, प्रांशु त्रिपाठी ने भी 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचे थे लेकिन 50 लाख के साथ शो छोड़ दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it