मनोरंजन

65 वर्षीय अभिनेता रसिक देव का निधन, महाभारत में नंद की भूमिका में नजर आए, इन टीवी शो से भी मिली पहचान

Bhumika Sahu
30 July 2022 11:47 AM GMT
65 वर्षीय अभिनेता रसिक देव का निधन, महाभारत में नंद की भूमिका में नजर आए, इन टीवी शो से भी मिली पहचान
x
टीवी सीरियल महाभारत में नंद का रोल रसिक दवे ने ही निभाया था.

जनता से से रिश्ता वेबडेस्क। फिल्म इंडस्ट्री में प्यार से रसिक भाई कहे जाने वाले रसिक दवे का शुक्रवार को किडनी फेल होने के चलते निधन हो गया. एक्टर रसिक दवे 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'बालिका वधू—2' फेम एक्ट्रेस केतकी दवे के पति थे. मिली जानकारी के अनुसार पिछले 2 साल से रसिक दवे डायलिसिस पर थे, लेकिन पिछला एक महीना उनके लिए कुछ ज्यादा ही दर्दनाक रहा. 65 वर्षीय रसिक दवे ने मुंबई में आखिरी सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया. बतादें किटीवी सीरियल महाभारत में नंद का रोल रसिक दवे ने ही निभाया था.

आपको बतादें कि रसिक अपने पीछे पत्नी केतकी, एक बेटे और एक बेटी को छोड़ गए हैं. रसिक और उनकी पत्नी केतकी दोनों मिलकर गुजराती थिएटर कंपनी चला रहे थे. बतादें कि रसिक ने अपना करियर साल 1982 में एक गुजराती फिल्म के साथ शुरू किया था. फिल्म का नाम Putra Vadhu था. इसके बाद रसिक दवे ने तमाम हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया. साल 2006 में केतकी और रसिक एक साथ रियलिटी टीवी शो 'नच बलिए' में भी नजर आए थे. इस शो में दोनों की जोड़ी ने खूब कमाल किया था और फैंस को भी इन दोनों की जोड़ी काफी पसंद आई थी.
केतकी की बात की जाए तो वह टीवी शो 6क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में दक्षा का किरदार निभा रहीं थी. उसके अलावा उन्होंने 'बालिका वधू—2' में भी काम किया है और जहां तक रसिक दवे की बात है. तो रसिक ने टीवी शो Sanskaar- Dharohar Apnon Ki में Karsandas Dhansukhlal Vaishnav का रोल प्ले किया था. इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल 'महाभारत' में नंद का रोल प्ले किया था. जिसे साल 1980 में टीवी पर प्रसारित और कई बार इसका रीटेलीकास्ट भी किया गया था. रसिक के निधन के बाद से ही फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta