मनोरंजन

प्रभास के 20 साल: बाहुबली से मिर्ची तक, पैन-इंडियन स्टार की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नजर

Neha Dani
29 Jun 2022 10:22 AM GMT
प्रभास के 20 साल: बाहुबली से मिर्ची तक, पैन-इंडियन स्टार की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नजर
x
मिर्ची साल 2013 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म थी।

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार प्रभास ने फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे कर लिए हैं। ठीक आज, 2002 में, उन्होंने जयंत सी परांजी की फिल्म ईश्वर में नायक के रूप में अपनी शुरुआत की और बाकी भी सिर्फ एक इतिहास है। वह सभी की उम्मीदों से आगे बढ़े हैं और आज अखिल भारतीय स्टार बन गए हैं, जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है।

यह सच है कि बाहुबली की भारी सफलता ने प्रभास के लिए दुनिया भर में पहचान और लोकप्रियता हासिल की है। हालाँकि, प्रभास की लोकप्रियता का श्रेय केवल इस एक फिल्म को देना पूरी तरह से उचित नहीं है क्योंकि वह पहले से ही तेलुगु फिल्म उद्योग के सबसे बड़े स्टार थे। प्यार से डार्लिंग कहलाने वाली, बिल्ला, मिस्टर परफेक्ट और मिर्ची जैसी उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाए और प्रशंसकों का उन पर गुस्सा फूट पड़ा। उस नोट पर, जैसा कि प्रभास ने उद्योग में दो दशकों को चिह्नित किया है, आइए उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नज़र डालें, जिसने उन्हें वह बनाया जो वह आज हैं।
बाहुबली: द बिगिनिंग

एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित बाहुबली: द बिगिनिंग ने भारतीय सिनेमा पर सभी की निगाहें खींच लीं। जीवन से बड़ी फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई है। इसके अलावा, प्रभास और राणा दग्गुबाती के मेगास्टार के रूप में उभरने के साथ फिल्म की लोकप्रियता राष्ट्रीय सीमाओं को पार कर गई।

बाहुबली: द कन्क्लूजन

पहले भाग के बाद, एकमात्र सवाल यह था कि कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा और दूसरे भाग में प्रभास जीवित हैं। सस्पेंस असली था। फिल्म ने 1,800 रुपये कमाए और यह भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है, जिसने प्रभास के राष्ट्रव्यापी स्टारडम को और मजबूत किया।
बाहुबली निष्कर्ष

प्रभास रोमांटिक और सामूहिक नायकों का एक आदर्श मिश्रण थे। जहां अनुष्का शेट्टी के साथ उनकी केमिस्ट्री दर्शकों को पर्दे पर बांधे रखती है, वहीं उनके दिल को छू लेने वाले डायलॉग्स और फाइट सीक्वेंस ने इसे एक बेहतरीन एंटरटेनर बना दिया। मिर्ची साल 2013 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta