जरा हटके

हाथी का गुस्सा देख रह जाएंगे दंग, पलट दी उनकी गाड़ी- देखें वीडियो

Rani Sahu
1 Dec 2021 5:42 PM GMT
हाथी का गुस्सा देख रह जाएंगे दंग, पलट दी उनकी गाड़ी- देखें वीडियो
x
जंगल की दुनिया के बारे में सुनकर ही लोग रोमांचित हो जाते हैं

जंगल की दुनिया के बारे में सुनकर ही लोग रोमांचित हो जाते हैं. यही वजह है कि वक्त मिलने पर जंगल की सैर पर जरूर जाना चाहता है. दरअसल जंगल में कई बार ऐसे दुर्लभ नजारे देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह जाता है. इसलिए कहा भी जाता है कि जंगल में कब क्या हो जाए इसकी कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है. हम सभी जानते हैं कि हाथी हाथियों को बहुत समझदार और दयालु माना जाता है लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है तो वह किसी की भी जान लेने से पीछे नहीं हटते. हाल के दिनों में इसी से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सामने आया है. जिसे देखकर आप भी समझ जाएंगे कि बिना मतलब किसी को नहीं छेड़ना चाहिए.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल में घूम रहे कुछ टूरिस्ट को अपने करीब आते देख हाथी भड़क गए और उन्होंने टूरिस्ट पर हमला कर दिया. फिर जो हुआ वो देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है. आप सभी वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुधा रामेन के पेज पर देख सकते हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- कम से कम हम तो यह कर सकते हैं कि उन्हें कम से कम उनके घरेलू क्षेत्र में परेशान न किया जाए. जानवरों का अपना निजी स्थान होता है. कृपया उसका सम्मान करें.
इस वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि काफी दूर हाथी दिखाई दे रहा है और उनके सामने एक गाड़ी है जिसपर टूरिस्ट दिख रहे हैं. जैसे ही गाड़ी हाथी के करीब जाती है वैसे ही हाथी गाड़ी कि ओर तेजी से दौड़ते हुए आने लगता है, तभी अचानक कई और हाथी भी बाहर आ जाते हैं और सभी गाड़ी की ओर बढ़ने लगते हैं. हाथी गाड़ी के पास आते ही पूरी ताकत के साथ उसे पलटने लगता है और जैसे ही गाड़ी पलटती सभी टूरिस्ट गाड़ी से नीचे गिर जाते हैं और उठते ही सभी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागने लगते हैं. इस वीडियो को देखकर सभी सोशल मीडिया यूजर्स बेहद हैरान हो रहे हैं साथ में अपना रिएक्शन भी साझा कर रहे हैं.
इस वीडियो पर लोगों ने कमेंट करके अपना रिएक्शन भी साझा किया है. एक यूजर ने लिखा- ऐसा लगता है कि हम भूल गए हैं कि किसी भी जंगल में प्रवेश करने से पहले हमें कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. दूसरे यूजर ने लिखा- ये वीडियो बेहद ही बुरी है, जैसी हमारी लाइफ होती है वैसे ही इन जानवरों की. हमें उनको पूरी तरह रेस्पेक्ट करनी चाहिए. तीसरे यूजर ने लिखा- इंसान अपने मजे के लिए उनके निजी जीवन में दखल दे देते है जिससे उनकी शांति भंग होती है .. keep distance policy से ही आप सफारी और जंगल का मजा ले सकते है .. ज्यादा नजदीक जाना खरनाक साबित हो सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta