जरा हटके

Wonder Girl: ट्विटर पर छाया बच्ची का वीडियो, याद हैं 205 देशों की राजधानियों के नाम

Gulabi
3 Jun 2021 12:57 PM GMT
Wonder Girl: ट्विटर पर छाया बच्ची का वीडियो, याद हैं 205 देशों की राजधानियों के नाम
x
बच्ची का वीडियो

टीवी पर आने वाले रियलिटी शो (Reality Show) में आपने एक से बढ़कर एक बच्चे देखे होंगे. कोई गाने में माहिर होता है तो कोई डांस गजब का कर लेता है. वहीं कुछ ऐसे भी टैलेंटेड बच्चे (Talented Kids) होते हैं, जो अपनी अक्ल का लोहा मनवा लेते हैं. इन दिनों ट्विटर (Twitter) पर एक ढाई साल की बच्ची का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस बच्ची को 200 से ज्यादा देशों की राजधानियों (Countries Capital Names) के नाम मुंहजुबानी याद हैं.

वायरल हुआ वंडर गर्ल का वीडियो
सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर एक छोटी सी बच्ची का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह बच्ची सिर्फ ढाई साल की है. इसे 205 देशों की राजधानियों के नाम (Countries Capita Names) रटे हुए हैं. यह बिना पलक झपकाए फटाफट किसी भी देश की राजधानी (Country Capital) का नाम बता देती है. इसके गजब हुनर को देखते हुए लोग उसकी तुलना वंडर गर्ल (Wonder Girl) और आइंस्टीन (Einstein) तक से कर रहे हैं.
IAS ऑफिसर ने किया शेयर

छत्तीसगढ़ की आईएएस ऑफिसर प्रियंका शुक्ला (IAS Officer Priyanka Shukla) ने यह वीडियो ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है. 1 मिनट 28 सेकंड के इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. प्रियंका ने कैप्शन में लिखा- आपको कितने देश की राजधानियों के नाम पता हैं? इस वीडियो के माध्यम से मिलिए मेरे सहयोगी की बिटिया प्रनिना से! मात्र 2.6 वर्ष की उम्र में इन्हें 205 देशों की राजधानियों के नाम कंठस्थ हैं. प्रदीप बताते हैं कि प्रनिना की याददाश्त प्रारम्भ से ही असाधारण है.
हजारों लोगों को पसंद आया वीडियो
इस वीडियो (Viral Video) को अब तक 27 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सभी बच्ची की तारीफ कर रहे हैं और उसकी अद्भुत प्रतिभा देखकर हैरान भी हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta