जरा हटके

महिला पति को समझती है गैर मर्द, शादी और बच्चे भी नहीं हैं याद, पढ़ें अजीबोगरीब न्यूज

Gulabi
27 Feb 2022 3:16 PM GMT
महिला पति को समझती है गैर मर्द, शादी और बच्चे भी नहीं हैं याद, पढ़ें अजीबोगरीब न्यूज
x
महिला पति को समझती है गैर मर्द
इंसान का शरीर भगवान की रची कुछ सबसे मुश्किल चीज़ों में से एक है. हमारे शरीर में कब कौन सी बीमारी कैसा प्रभाव पैदा करेगी, कुछ पता नहीं चलता. ब्रिटेन (Britain News) में रहने वाली एक महिला को सर्दी-जुकाम (Encephalitis) के लक्षण दिखने के बाद अस्तपाल में भर्ती कराया गया. महिला जब वहां से डिस्चार्ज हुई तो वो अपनी पिछली 20 साल (Woman Lost 20 Years Memory) की ज़िंदगी भूल चुकी थी.
क्लेयर मफेट (Claire Muffet) नाम की महिला की उम्र 43 साल है. उनकी तबियत साल 2021 में खराब हुई थी. इंसफेलाइटिस की वजह से उन्हें सर्दी लग रही थी और सो गईं. अगली सुबह उनके पति ने जब उठाया, तो वे उठ नहीं सकीं और उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. हालांकि उन्हें नहीं पता था कि अस्पताल से लौटने पर उनकी दुनिया बदल जाएगी.
सर्दी-जुकाम, बुखार ने छीनी याददाश्त
क्लेयर मफेट (Claire Muffet) ब्रूमफील्ड अस्पताल में भर्ती होने के बाद ही वो दौरे पड़ने की वजह से बेहोश हो गई थीं. उन्हें कुछ दिन लाइफ सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई. मफेट को रॉयल लंदन अस्पताल में भी भर्ती कराया गया. न्यूरोलॉजिस्ट्स ने पुष्टि कर दी कि क्लेयर मफेट का मस्तिष्क एन्सेफलाइटिस की वजह से सूज गया था. उन्हें कुल 16 रातों के बाद होश आया, लेकिन तब तक वो अपनी पिछली ज़िंदगी ही भूल चुकी थीं. डॉक्टरों ने बताया कि ऐसा इंसेफलाइटिस यानि दिमागी बुखार की वजह से हुआ है क्योंकि बीमारी की वजह से उनके दिमाग में सूजन आ गई थी.
शादी और बच्चे भी नहीं हैं याद
Daily Star से बात करते हुए मफेट ने बताया कि वे अस्पताल से लौटने के बाद अपने पति और शादी के बारे में पूरी तरह भूल चुकी थीं. उन्हें अपने बच्चे भी याद नहीं थे. कुल मिलाकर उन्हें अपनी पिछली ज़िंदगी के 20 साल भूल चुके थे. गनीमत ये है कि अब उनकी याददाश्त धीरे-धीरे ठीक हो रही है, लेकिन पुरानी चीज़ें याद करने में उन्हें तकलीफ होती है. अब पुरानी यादें लौटने की संभावना भी बहुत कम हो चुकी है, लेकिन वे नई यादें बनाकर ज़िंदगी में आगे बढ़ रही हैं. इसमें उनके पति और बच्चे भी पूरी तरह उनका साथ दे रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta