जरा हटके

महिला ने जन्म दिया इतना मोटा बच्चा, उठाने के लिए बुलाने पड़े 2 लोग

Chandravati Verma
27 May 2021 3:13 PM GMT
महिला ने जन्म दिया इतना मोटा बच्चा, उठाने के लिए बुलाने पड़े 2 लोग
x
एक औरत ने काफी बड़े और वजनी बच्चे को जन्म दिया है

एक औरत ने काफी बड़े और वजनी बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बारे में जन्म देने वाली महिला ने कहना है कि जन्म के वक्त उसे उठाने के लिए करीब दो लोग लगे. महिला का कहना है कि जब वो प्रेगनेंट थी तो उसे बहुत भूख भी नहीं लगती थी, सके बावजूद भी बच्चा इतना वजनी और बड़ा पैदा हुआ. 27 साल की उम्र में एमी स्मिट (Amy Smit) ने सिजेरियन के जरिए अपने बच्चे को जन्म दिया.

बच्चा इतना बड़ा कि होश उड़ गए
बच्चे का जन्म इसी महीने 25 तारीख को बक्स के चेडिंग्टन (Cheddington, Bucks) स्थित घर के करीब एक अस्पताल में हुआ. उसके बेटे Zeik का जब जन्म हुआ तो उसका वजह 12.9 एलबीएस यानी करीब 6 किलो का था. इतना ही नहीं, उसकी लंबाई करीब 2 फुट थी. एमी और उसके पति Zac के लिए बेहद आश्चर्य में थे. साथ ही जब उसे तराजू पर तौलने के लिए रखा गया तो वह उसमें भी फिट नहीं हुआ.
मां-बाप भी रह गए हैरानएमी ने कहा, 'बच्चा इतना बड़ा था कि उसे उठाने के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ी. डिलिवरी के वक्त मेरे आस-पास कई महिलाएं थीं, और मैंने उनमें से एक को यह कहते हुए सुना कि मुझे कोई मदद चाहिए, क्योंकि वह बहुत बड़ा है.' जब उन्होंने बच्चे को मुझे और ज़ैक को दिखाने के लिए स्क्रीन से ऊपर उठाया, तो मेरा पहला शब्द 'Hell' था. एमी ने आगे कहा, 'हमने तीन महीने के बच्चे की साइज के कपड़े लिए ताकि उसे हो जाए.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta