Top
जरा हटके

महिला ने एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए हैरान

Triveni
5 May 2021 5:39 AM GMT
महिला ने एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए हैरान
x
एक मां का एक साथ 2 या 3 नवजात बच्चों को जन्म देना आम बात हो सकती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| एक मां का एक साथ 2 या 3 नवजात बच्चों को जन्म देना आम बात हो सकती है लेकिन अगर कोई महिला एक साथ 9 बच्चों को जन्म (Woman Gives Birth To Nine Children) दे तो सब अचंभे में पड़ जाएंगे. ये घटना अफ्रीकी देश मोरक्को (Morocco) में हुई. यहां माली की रहने वाली एक महिला ने मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया. जानकारी के मुताबिक, सभी नवजात बच्चे स्वस्थ हैं.

महिला ने 9 बच्चों को दिया जन्म
मिरर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, माली की सरकार ने प्रेग्नेंट महिला हलीमा सीजे (Halima Cisse) को अच्छे ट्रीटमेंट के लिए 30 मार्च, 2020 को मोरक्को (Morocco) भेज दिया था. हलीमा की उम्र 25 साल है. पहले ये अनुमान लगाया गया था कि प्रेग्नेंट हलीमा के पेट में 6 बच्चे हो सकते हैं. लेकिन जब हलीमा ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया तो सभी हैरान रह गए. हालांकि 6 बच्चों का एक साथ महिला के पेट में होना भी असामान्य घटना होती
स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी
गौरतलब है कि माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी करके बताया कि हलीमा सीजे ने एक साथ 4 बेटे और 5 बच्चियों को जन्म दिया है. डिलीवरी के लिए हलीमा का ऑपरेशन करना पड़ा. हालांकि मोरोक्को की हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है.
पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे अनोखे मामले
जान लें कि पहले भी इस तरह के अनोखे मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में 21 साल की एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया था, जिसे देखकर डॉक्टर हैरान रह गए थे. दरअसल महिला का बहुत ज्यादा फूला हुआ पेट देखकर डॉक्टर्स का अनुमान था कि उसके पेट में जुड़वा बच्चे होंगे. लेकिन जब बच्चे का जन्म हुआ तो सब आश्चर्य में पड़ गए. महिला ने एक ही बच्चे को जन्म दिया जो यूनाइटेड किंगडम के इतिहास का दूसरे नंबर का सबसे वजन बच्चा था.
बता दें कि महिला की प्रेग्नेंसी का यह मामला यूनाइटेड किंगडम के ऑक्सफोर्डशायर (Oxfordshire) से सामने आया था. महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया था, उसका वजन 5 किलो 800 ग्राम था. नवजात का साइज देखकर सभी हैरत में पड़ गए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it