जरा हटके

महिला करती अजीब नौकरी, अंतिम संस्कार से पहले होता है मेकअप, हजारों के महंगे प्रोडक्ट्स

Nidhi Markaam
17 Sep 2021 3:11 AM GMT
महिला करती अजीब नौकरी, अंतिम संस्कार से पहले होता है मेकअप, हजारों के महंगे प्रोडक्ट्स
x
क्या आप जानते हैं कि लाशों यानी मृत लोगों का भी मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup) होता है?

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। क्या आप जानते हैं कि लाशों यानी मृत लोगों का भी मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup) होता है? एक महिला फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) ने टिकटॉक पर वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर अपनी इस अजीब नौकरी (Weird Job) से जुड़ी कुछ बातें बताई हैं. इस महिला का नाम एलीन होलिस (Eileen Hollis) है और इससे पहले इन्होंने लाशों के साथ रहने का अनुभव शेयर किया था. वायरल (Viral News) हो रही इस अजब-गजब खबर (Weird News) में जानिए, लाशों का मेकअप कैसे किया जाता है (Dead Body Makeup Tutorial).

अंतिम संस्कार से पहले होता है मेकअप

इस बात से तो आप वाकिफ होंगे कि अंतिम संस्कार (Funeral) से पहले लाशों को अच्छी तरह से साफ किया जाता है. भारत में सुहागिन स्त्रियों की मौत होने पर उनका पूरा मेकअप (Dead Body Makeup) भी किया जाता है. एलीन होलिस (Eileen Hollis) नामक महिला एक फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) है यानी लाशों के अंतिम संस्कार में अहम जिम्मेदारी निभाती हैं. इन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर लाशों का मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup Routine) शेयर किया है.

ब्रांडेड चीजों से करती हैं मेकअप

एलीन का मानना है कि इंसान पूरी जिंदगी सुंदर दिखने की कोशिश में लगा रहता है. ऐसे में भला मौत के बाद वह सुंदर क्यों न लगे. इसलिए वे लाशों पर काफी महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर उन्हें सुंदर बना देती हैं. इसके लिए उन्होंगे काफी महंगे और अच्छी ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Brand) अपने पास रखे हुए हैं.

लोगों ने दिया गजब रिएक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलीन के इस खुलासे के बाद से लोग काफी हैरान हैं. उनका वायरल वीडियो (Viral Video) देखकर कई लोगों ने कहा है कि इतने बेशकीमती प्रोडक्ट्स तो वे खुद भी इस्तेमाल नहीं करते, जितने एलीन मुर्दों पर लगा देती हैं

Next Story