जरा हटके

जिसे 200 साल पहले मिली थी मौत की सज़ा, उस महिला की खोपड़ी सबसे डरावने पब से हुई चोरी

Gulabi
6 Jan 2022 11:38 AM GMT
जिसे 200 साल पहले मिली थी मौत की सज़ा, उस महिला की खोपड़ी सबसे डरावने पब से हुई चोरी
x
महिला की खोपड़ी सबसे डरावने पब से हुई चोरी
चोरी करने वालों को कई बार अंदाज़ा भी नहीं होता कि वे क्या चुरा रहे हैं? अगर ऐसा न होता तो भला कोई सालों पुरानी खोपड़ी क्यों चुराएगा? बहरहाल ब्रिटेन (United Kingdom News) के सबसे डरावने पब से एक महिला की खोपड़ी चोरी (Woman's Skull Theft From Pub) होने के बाद हड़कंप मच गया है. पब (Most Haunted Pub) की ओर से एक अपील जारी की गई है कि जिसने भी इसे चुराया है, वो वापस कर दे.
द गोल्डन फ्लीस पब (The Golden Fleece) में 19वीं सदी से संबंध रखने वाली एक खोपड़ी की रेप्लिका को डिस्प्ले पर लगाया गया था. ये खोपड़ी साल 1800 में बैंक नोट फ्रॉड में सज़ायाफ्ता रह चुकी एलिज़ाबे जोंस की थी. उसे मौत की सज़ा दी गई थी. उसी की खोपड़ी का एक रेप्लिका वर्जन यहां डिस्प्ले के लिए लगाया था, जिसे चोरों ने चुरा लिया.
Facebook पर की गई लौटाने की अपील
पब के मैनेजमेंट को जैसे ही इस चोरी के बारे में बता चला, उन्होंने इसको लेकर एक अर्जेंट अपील जारी कर दी. उन्होंने फेसबुक पर भी मैसेज डालते हुए लिखा- 'दुर्भाग्यवश किसी ने पिछली रात एलिज़ाबेथ को उसके रेस्टिंग प्लेस से हटाया है और अपने साथ ले गए हैं. ये हमारी समझ से बाहर है कि उसे कोई क्यों ले गया है. हमें लगता है कि ले जाने वाले को कोई गहतफहमी हुई है और वो इसे जल्द से जल्द वापस कर देगा. हम सभी सीसीटीवी देख रहे हैं. अगर इस बारे में आपको कोई जानकारी मिलती है, तो हमें ज़रूर सूचित करें. ' एलिज़ाबेथ को £1 के नोट से जालसाजी के मामले में 23 अगस्त, 1800 में मौत की सज़ा दी गई थी.
भूतिया पब से की गई है चोरी
द गोल्डन फ्लीस पब के मुताबिक जब ये जगह Inn थी, तब वो यहां आती रहती थी और इस जगह के ओनर की ओर से वो खोपड़ी की रेप्लिका डोनेट की गई थी. इस पब को लेकर यूनाइटेड किंगडम में तरह-तरह की डरावनी कहानियां मशहूर हैं. इस जगह पर Ye Olde Salutation Inn नाम का पब था, जो नॉटिंघम का सबसे पुराना पब था. ये नवीं सदी की गुफाओं पर बना था और इस जगह को लेकर कई भूतिया कहानियां मशहूर हैं. बतातेत हैं कि इस जगह पर एक छोटी लड़की की आत्मा भटकती रहती है, जो सदियों पहले मरी थी. यहां आने वाले ग्राहकों को रहस्यमयी खरोचें भी आती थीं. कहा जाता है कि पब के मालिक ने छोटी बच्ची के भूत के लिए एक गुड़िया भी रखी थी, जिसके बाद ये घटनाएं बंद हो गईं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta