जरा हटके

सनकी या फिर रंगीन मिजाज: अफसर ने बनाई मॉडल्स व अन्य महिलाओं की अश्लील तस्वीरें और वीडियो, ऐसे पकड़ाया

Gulabi
3 Nov 2021 3:18 PM GMT
सनकी या फिर रंगीन मिजाज: अफसर ने बनाई मॉडल्स व अन्य महिलाओं की अश्लील तस्वीरें और वीडियो, ऐसे पकड़ाया
x
सनकी या फिर रंगीन मिजाज

एक सनकी कहिए या फिर रंगीन मिजाज ब्रिटिश पुलिस अफसर (British Police Officer) का नाम इन दिनों ब्रिटेन सहित दुनिया भर की महिलाओं में चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि अब इस पुलिस अफसर को ब्रिटिश पुलिस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसके बाद भी मगर जिस भी दिन इस अजीबो-गरीब फितरत वाले शख्स से संबंधित मुकदमे की सुनवाई स्थानीय कोर्ट में होती है, तो उससे एक दिन पहले ही ब्रिटेन में इसके नाम का चर्चा घर-घर गली-गली होने लगता है.


ऐसा नहीं है कि यह इंसान ब्रिटेन का कोई 'नामदार' इंसान है. दरअसल इस पूर्व ब्रिटिश पुलिस अफसर पर आरोप इतने संगीन और घिनौने हैं कि, इसका चर्चा ब्रिटेन सहित तमाम देशों में हो रहा है. नाम है नील कार्बेल (Neil Corbel). ऊपर उल्लिखित तमाम तथ्यों की पुष्टि "मिरर यूके" की खबर से भी होती है, जिसमें इस शख्स की उम्र करीब 40 साल बताई गई है. मिरर यूके की खबर के मुताबिक, "नील कॉर्बेल एक अजीब फितरत वाला शख्स है. वो पहले ब्रिटिश पुलिस में अधिकारी था.


कुछ समय पहले उसका नाम अचानक ही तब ब्रिटिश मीडिया की सुर्खियों में आ गया, जब एक दिन नील कॉर्बेल के हाथ में मौजूद घड़ी पर एक महिला को संदेह हुआ. वो महिला एक पेशेवर ब्रिटिश मॉडल थी. उस मॉडल ने एक फोटोशूट के दौरान नील के हाथ में मौजूद घड़ी पर नजर डाली. तो उसे वह घड़ी बहुत अजीब किस्म की लगी. शक होने पर उस मॉडल ने स्थानीय पुलिस से उस संदिग्ध घड़ी के बारे में शिकायत कर दी. तब पूरे मामले का भांडाफोड़ हो गया."

शिकार मॉडल ने खुद ही की 'पड़ताल'
पुलिस में शिकायत करने से पहले ब्रिटिश मूल की उस मॉडल ने भी अपने स्तर पर नील के हाथ में मौजूद/बंधी दिखी घड़ी के बारे में पड़ताल की. मॉडल ने गूगल पर घड़ी के उस मॉडल की जन्म-कुंडली खंगाली तो पता चला कि, वो सिर्फ घड़ी नहीं अपितु घड़ी के अंदर मौजूद स्पाई-कैमरा (Spy Camera) था. हालांकि इस कांड के खुलने से पहले भी नील कार्बेल एक बार पकड़ा जा चुका था, तब उसे संदिग्ध स्पाई कैमरा लगे एक चश्मे के साथ पकड़ा गया था. तब मगर उस मामले ने उतना तूल नहीं पकड़ा था, जितना कि ब्रिटिश मूल की मॉडल द्वारा नील के हाथ में घड़ी के भीतर मौजूद खुफिया कैमरे को लेकर बवाल मचा. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार लिया. जब उससे पूछताछ की गई तो उसकी हैरान कर देने वाली शर्मनाक और घिनौनी हरकतें सामने आईं.

सनकी आरोपी का सनसनीखेज कबूलनामा
ब्रिटिश पुलिस की छानबीन और पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि वो अक्सर महिलाओं की अश्लील तस्वीरें और वीडियो बनाने के लिए जासूसी कैमरों का इस्तेमाल करता था. यह कैमरे फोन चार्जर, लैपटॉप, चश्मा, हाथ घड़ी, मोबाइल फोन, दीवार घड़ी से लेकर डिजिटल अलार्म घड़ी तक में लगे छिपे होते थे. आरोपी से हासिल जानकारी के आधार पर पुलिस को उसके कब्जे से 51 अश्लील वीडियो रिकॉर्डिंग मिलीं. जब्त कैमरों में महिलाओं के फोटो भी मिले हैं. जिन 31 पीड़ित महिलाओं की पहचान हुई है उनमें से 19 पीड़िताओं ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ बयान देने पर सहमति जताई है. जांच अधिकारी ने मामले की सुनवाई के दौरान वेस्टमिंस्टर कोर्ट में भी इन तमाम जानकारियों को रखा.

एक शख्स से तमाम पीड़ित महिलाएं
कोर्ट में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी और "मिरर यूके" की खबर के मुताबिक, "जिन 31 महिलाओं की पहचान हुई है उनमें से 16 पीड़िताएं पेशेवर मॉडल्स हैं, जबकि बयान देने के लिए सहमति जताने वाली 19 में से 3 पीड़िताएं पेशेवर सेक्स वर्कर हैं. इन सभी मॉडल्स से आरोपी नील ने फोटो शूट की इजाजत मांगी थी, जो इन पीड़िताओं ने दी भी थी. मगर फोटो शूट की आड़ में धोखे से इन सब पीड़िताओं की आरोपी ने अश्लील वीडियो फिल्म भी स्पाई कैम की मदद से कैप्चर कर ली, जबकि किसी भी मॉडल, सेक्स वर्कर या महिला से आरोपी की डील अश्लील वीडियो-शूट की नहीं हुई थी."

कोर्ट में पीड़ित ने बताया खुद को बीमार
दूसरी ओर आरोपी के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि. "हमारा मुवक्किल एक सेक्स एडिक्ट (Sex Addict) है. इसी बेजा लत के चलते उसने धोखा देकर स्पाई कैमरों की मदद से स्व-संतुष्टि के लिए अश्लील वीडियो और फोटो बनाए. इनका उसने कहीं कोई व्यवसायिक इस्तेमाल नहीं किया है. वो देश की पुलिस का एक पूर्व अधिकारी है. उसने देशहित के लिए काफी कुछ योगदान दिया है. चूंकि वो दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है. लिहाजा कोर्ट इन्हीं तमाम बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए उसे कम से कल सजा सुनाए. फिलहाल मामले की सुनवाई कर रही कोर्ट ने मुकदमे को आगे की सुनवाई के लिए ऊपर अदालत में भेज दिया है. साथ ही आरोपी नील कॉर्बेल को जमानत पर भी रिहा कर दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta