जरा हटके

मोर की हुई मौत तो दूसरा साथी अंतिम संस्कार तक पीछे-पीछे गया,वीडियो देखने के बाद यूजर्स के आए कई रिएक्शन

Tulsi Rao
5 Jan 2022 4:22 PM GMT
मोर की हुई मौत तो दूसरा साथी अंतिम संस्कार तक पीछे-पीछे गया,वीडियो देखने के बाद यूजर्स के आए कई रिएक्शन
x
तो वह चुपचाप उनके साथ अंतिम संस्कार तक गया. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दिल को छू लेने वाला वीडियो साझा किया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Peacock Viral Video: एक वीडियो जो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, उसमें एक मोर को दो आदमियों का पीछा करते हुए दिखाया गया है जो उसके मृत साथी को ले जा रहे थे. वीडियो में एक मोर को दिखाया गया है, जो चार साल से अपने साथी के साथ रह रहा था, मरने के बाद भी उसे जाने से मना कर रहा था. जब दो आदमी मोर के साथी के शव को ले गए, तो वह चुपचाप उनके साथ अंतिम संस्कार तक गया. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दिल को छू लेने वाला वीडियो साझा किया.

मोर की मौत के बात दूसरा साथी अंतिम संस्कार तक गया
आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने ट्विटर के कैप्शन में लिखा, 'यह घटना राजस्थान के कुचेरा शहर में हुई. एक मोर की मृत्यु के बाद दूसरा मोर लंबे समय तक अपने साथी को नहीं छोड़ना चाहता. दिल को छू लेने वाला वीडियो.' उन्होंने यह जानकारी दी कि उन्हें यह वीडियो व्हाट्सएप के जरिए मिला. एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने दैनिक भास्कर समाचार लेख के हवाले से कहा कि मोर चार साल तक एक साथ रहे थे.
वीडियो देखने के बाद यूजर्स के आए कई रिएक्शन
19 सेकंड के लंबे वीडियो को लगभग 1.67 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने मोर के हावभाव को दिल को छू लेने वाला बताया. एक यूजर ने कहा कि वीडियो दिल छू लेने वाला है और यह दिखाता है कि मनुष्यों की तुलना में जानवरों को एक-दूसरे के लिए कितना प्यार और स्नेह है. एक अन्य ने कहा कि केवल एक पक्षी या पशु प्रेमी ही मोर के दर्द को पूरी तरह से समझ सकता है. अब यह वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta