जरा हटके

जब बुजुर्ग टीचर की पूर्व छात्रों ने ऐसे की मदद...लोगों ने की तारीफ, जानें पूरा मामला

Kunti Dhruw
13 March 2021 6:24 PM GMT
जब बुजुर्ग टीचर की पूर्व छात्रों ने ऐसे की मदद...लोगों ने की तारीफ, जानें पूरा मामला
x
जब बुजुर्ग टीचर की पूर्व छात्रों ने ऐसे की मदद

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: जब भी Jose Villarruel अपनी 1997 की Ford Thunderbird LX कार का दरवाजा खोलते हैं तो वह इस बात का पूरा ख्याल रखते हैं कि वो उसे जोर से ना बंद करें। Jose पेशे से Substitute टीचर और एक ट्यूटर हैं, जो लंबे समय से अपनी जिंदगी एक कार में गुजार रहे हैं। मतलब, उनकी 1997 की कार ही उनका घर है। वह अपने लैपटॉप को चार्ज रखने के लिए भी कार की बैटरी पर ही निर्भर करते हैं। लेकिन इस टीचर के 77वें जन्मदिन पर उनके पुराने स्टूडेंट्स ने ऐसा तोहफा दिया कि उनकी जिंदगी बदल गई! यह मामला कैलिफोर्निया के फोंटाना शहर का है।

कोरोना ने मुश्किल बनाई जिंदगी
रिपोर्ट के मुताबिक, Jose साल 2013 से उस कार में रह रहे थे। लेकिन उनकी जिंदगी तब और मुश्किल हो गई, जब कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद हो गए और उन्हें काम मिलना मुश्किल हो गया। वो एक घर का खर्च उठाने में भी असमर्थ थे। क्योंकि उन्हें अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा मेक्सिको में अपने परिवार के पास भेजना होता है।
ऐसे छात्रों ने इकट्ठा किया पैसा
पूर्व छात्र Steven Nava बताते हैं कि वो रोजाना अपने काम पर जाने के दौरान इस बूढ़े टीचर को सुबह की शुरुआत अपनी 24 साल पुरानी कार की डिक्की से जरूरत का सामान निकालने से करते देखते थे! स्टीवन ने फैसला किया था कि वो अपने टीचर के लिए कुछ करेंगे। इसलिए उन्होंने एक फंड रेजिंग अकाउंट बनाया। वो बताते हैं, 'हमारा लक्ष्य 5 हजार डॉलर (3.60 लाख रुपये) जुटाना था। लेकिन हमने उससे 6 गुना ज्यादा पैसे इकट्टठा कर लिए।
शिक्षक को नहीं हुआ यकीन
जब गुरुवार को मिस्टर. वी (Jose Villarruel) का 77वां जन्मदिन आया तो उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उन्हें एक बड़ा ही खास तोहफा मिलने वाला है। स्टीवन और अन्य पूर्व छात्रों ने 'हैप्पी बर्थडे' गाते हुए अपने बूढ़े टीचर को 27 हजार डॉलर का चैक दिया। इस पर Jose ने कहा, 'मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा। यह चौंकाने वाला था। मैंने इसकी बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी।' वहीं स्टीवन ने कहा कि उस व्यक्ति की मदद करना किसी सम्मान से कम नहीं है, जो बहुत से बच्चों की जिंदगी को बेहतर बनाने का काम करता हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta