जरा हटके

जब एक जिंदा सांप को निगलने लगे खुद नागराज, VIDEO देख रह जाएंगे सन्न

Gulabi
19 May 2021 10:23 AM GMT
जब एक जिंदा सांप को निगलने लगे खुद नागराज, VIDEO देख रह जाएंगे सन्न
x
सांप का वीडियो

Viral Video: पूरे विश्व में सांपों (Snakes) की सैकड़ों प्रजातियां पाई जाती हैं, जिनमें कई प्रजाति के सांप इतने ज्यादा जहरीले (Venomous Snakes) होते हैं कि उनके काटने से पीड़ित का जीवित रहना लगभग नामुमकिन होता है. सांपों की जहरीली प्रजातियों में किंग कोबरा सांप इतना विषैला होता है कि उसके काटने के कुछ ही देर बाद इंसान दम तोड़ देता है, जबकि कुछ सांप (Snake) अपने शिकार को जिंदा निगलने की क्षमता रखते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांप दूसरे सांप (Snake Swallows Another Snake) को जिंदा निगलता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो के देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे, जिसे भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी वैभव सिंह (Vaibhav Singh) ने शेयर किया है.



इस वीडियो के साथ आईएफएस वैभव सिंह ने कैप्शन लिखा है- राजा की तरह ब्रेकफास्ट करो, उन्होंने कहा. इस वीडियो को 16 अप्रैल को शेयर किया गया था, जिसे देख हर कोई दंग रह गया है. दरअसल, सांपों की सैकड़ों प्रजातियों में ऐसे सांप भी पाए जाते हैं जो भूख लगने पर खुद को ही खाना शुरू कर देते हैं, लेकिन इस वीडियो में एक सांप दूसरे सांप को खाने की कोशिश कर रहा है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खतरनाक सांप दूसरे सांप को जिंदा निगलने की कोशिश कर रहा है. सांप किसी स्थान पर एक फ्लाईओवर के नीचे दिख रहा है. नागराज ने दूसरे सांप के फन को अपने मुंह में दबा रखा है और धीरे-धीरे उसे निगल रहा है. इस घटना को फ्लाईओवर पर मौजूद कुछ लोग देख रहे हैं. हालांकि देखते ही देखते नागराज दूसरे सांप को पूरा निगल जाता है और वहां से निकल जाता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta