जरा हटके

जब 11 सफेद बाघ के सामने खड़े हो गया शख्स, हैरान करने वाला वीडियो भी मौजूद

jantaserishta.com
26 Oct 2021 10:53 AM GMT
जब 11 सफेद बाघ के सामने खड़े हो गया शख्स, हैरान करने वाला वीडियो भी मौजूद
x
यूं बची जान.

नई दिल्ली: चीन (China) की राजधानी बीज़िंग के चिड़ियाघर (Beijing Zoo) में एक शख्स ने ऐसी हरकत की कि वहां मौजूद लोगों की हवाइयां उड़ गईं. यह आदमी चिड़ियाघर में घूमते हुए अचानक बाघों (Tigers) के झुंड के सामने जा खड़ा हुआ. कुछ कदमों की दूरी पर उसके सामने एक दो नहीं बल्कि 11 सफेद बाघ खड़े हुए थे. आगे क्या हुआ आइए जानते हैं..

दरअसल, ये पूरी घटना 21 अक्टूबर को बीज़िंग के चिड़ियाघर (Beijing Wildlife Park) में हुई, जहां कई सारे पर्यटक घूमने आए थे. तभी एक सनकी आदमी सफेद बाघों के झुंड के सामने जाकर स्टंट दिखाने लगा. इस आदमी की हरकत देख वहां मौजूद लोग चौंक पड़े.
कैसे पहुंचा बाघों तक..?
'द सन यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, आदमी ने चिड़ियाघर में सेल्फ ड्राइविंग टूर (Self-Driving Tour) की सर्विस ली थी, जिसके तहत टूरिस्ट खुद ही ड्राइविंग कर घूम सकते हैं. लेकिन चिड़ियाघर की जीप ड्राइव करते-करते अचानक ये आदमी सफेद बाघों के सामने गाड़ी से कूद गया और खूंखार जानवरों के सामने पहुंच गया.
यूं बची जान
बाघों के बीच कभी वो आदमी उठता तो कभी बैठता. इस बीच चिड़ियाघर के लोगों को जब लगा कि अब बाघ के झपट्टे में उसकी जान जाने वाली है तो उन्होंने एक तरकीब निकाली. बाघों का ध्यान भटकाने के लिए स्टाफ ने खाने की चीज़ें बाघों की तरफ फेंकनी शुरू कीं. इसी बीच मौका पाकर आदमी को वहां निकाल लिया गया.
कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. रिपोर्ट की मुताबिक, बाद में इस सनकी आदमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान 56 साल के जियांग (Jiang) के रूप में हुई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta