जरा हटके

ये क्या...लकड़ी के पटरी पर छपा शादी का कार्ड, तस्वीरें वायरल

jantaserishta.com
11 Jan 2022 6:36 AM GMT
ये क्या...लकड़ी के पटरी पर छपा शादी का कार्ड, तस्वीरें वायरल
x

नई दिल्ली: लोग कहते हैं कि शादी सिर्फ दूल्हा और दुल्हन के साथ आने से होती है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसा नहीं सोचते. एक शादी सिर्फ कपल के बारे में नहीं, बल्कि यह परिवारों के एक साथ आने, सुंदर कार्यों, सजावट और खाने को लेकर भी है. शादियां अच्छे व स्वादिष्ट भोजन का पर्याय भी हैं. हम सभी शादी के निमंत्रण का इंतजार करते हैं. एक ट्विटर यूजर ने एक शादी के मेनू की तस्वीरें पोस्ट करके लोगों को सोच में डाल दिया. शादी का निमंत्रण कार्ड प्रिंट करवाकर अपने नाते-रिश्तेदारों आदि लोगों को बांटते हैं, लेकिन तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक लकड़ के स्केल (Ruler) पर शादी का मेन्यू छपा हुआ था.



क्या आपने कभी ऐसा अजीबोगरीब मेनू कार्ड देखा?
आप में से कितने लोग केवल शादी का खाना खाने के लिए शादी समारोह में शामिल होते हैं? बंगाली शादी में एक मेनू कार्ड की क्रिएटिविटी को देखकर लोग हैरान हैं. शादी में मेनू कार्ड 30 सेंटीमीटर स्केल के लकड़ी के पटरी (Ruler) पर छपा हुआ था. शादी का मेन्यू कार्ड 2013 का है, लेकिन एक ट्विटर यूजर द्वारा इसे पोस्ट किए जाने के बाद यह वायरल हो गया. यह शादी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में सुष्मिता और अनिमेष की शादी के लिए थी.
स्केल पर लिखे हुए थे तरह-तरह के खाने के मेनू
शादी में परोसे जा रहे व्यंजनों की लिस्ट स्केल पर छपी थी. व्यंजनों में मछली कालिया, तले हुए चावल, मटन मसाला और आम की चटनी शामिल हैं. ट्वीट के कैप्शन में लिखा, 'मापें और फिर खाएं'. शादी का मेन्यू कार्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है. नेटिज़न्स भी इस क्रिएटिविटी को देखने के बाद अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'अगर कोई ज्यादा खाना चाहता है तो कृपया इसे स्केल का इस्तेमाल न करें.'
पहले भी छप चुके हैं ऐसे चौंकाने वाले शादी के कार्ड
पिछले साल कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब वेडिंग मेन्यू कार्ड वायरल हुआ था, जो बिल्कुल आधार कार्ड की तरह डिजाइन किया गया था. मेनू में चिकन लॉलीपॉप, क्रिस्पी बेबी कॉर्न, कॉफी आदि जैसे स्टार्टर शामिल थे, इसके बाद मेन कोर्स फूड्स थे जैसे मटन काशा, रसगुल्ला, संदेश आदि. बारकोड के साथ आधार कार्ड नंबर की जगह शादी की तारीख दी गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta