जरा हटके

यूरिन पीने से घटा वजन और तेज हुई आंखों की रोशनी, महिला ने किया अजीबोगरीब दावा

Gulabi
20 May 2021 10:57 AM GMT
यूरिन पीने से घटा वजन और तेज हुई आंखों की रोशनी, महिला ने किया अजीबोगरीब दावा
x
अजीबोगरीब दावा

अक्सर आपने लोगों को कई अजीबोगरीब दावे करते हुए देखा होगा. कुछ ऐसा ही दावा इस बार एक महिला ने किया है. अमेरिका की एक महिला अपने विचित्र दावे के बाद खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. 32 साल की ग्रेस जोन्स का कहना है कि वे अपना यूरिन पीती हैं और उसे चेहरे पर भी लगाती हैं. ग्रेस का कहना है कि इस खास थेरेपी की मदद वे काफी वजन घटाने में भी कामयाब रही हैं. इसके चलते वो अपनी बेचैनी की परेशानी खत्म कर चुकी हैं.

ग्रेस जोन्स अमेरिका के सैन डिएगो शहर में रहती हैं. उनका कहना है कि वे पिछले तीन हफ्तों से अपनी स्किन और बालों पर ही इस 'यूरिन थेरेपी' का इस्तेमाल कर रही हैं. वे सुबह उठकर सबसे पहले अपना यूरिन पीती हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये दावा किया कि इससे उनकी आंखों की रोशनी और ज्यादा बेहतर हुई है. इसके अलावा हाई ब्लड प्रेशर और पाचन शक्ति में भी उन्हें मदद मिली है.
इस महिला ने एक बातचीत के दौरान बताया कि वे पहले तो वो इस विवादित थेरेपी को लेकर काफी घबराई हुई थी लेकिन जब उन्हें थोड़े दिन बाद ही इसके फायदे दिखने शुरू हुए तो धीरे- धीरे उनका आत्मविश्वास बढ़ने लगा. ग्रेस ने कहा कि इस थेरेपी के साथ ही वे शाकाहारी डाइट ले रही हैं और साथ ही शराब पीना बंद कर चुकी हैं. हालांकि ग्रेस अब तक इस बारे में अपने पार्टनर को कुछ नहीं बता पाई हैं
ग्रेस ने अपने कुछ करीबी दोस्तों को इस बारे में बताया तो उनके होश उड़ गए. य़ूरिन थेरेपी मेडिकल साइंस कम्युनिटी में कई बार बहस का मुद्दा भी बन चुकी है. साल 1945 में जॉन ऑर्मस्ट्रॉन्ग नाम के ब्रिटिश नेचुरोपैथ की एक किताब पब्लिश हुई थी. उन्होंने भी अपनी इस किताब में दावा किया था कि यूरिन पीने से सभी बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन इसे लेकर अब तक कोई ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है, जिस पर भरोसा किया जा सके.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta