जरा हटके

Viral Video: सोशल मीडिया पर दिखी कुत्ते की समझदारी, ब्रेन ट्रेनिंग में किया ऐसा

Gulabi
23 May 2021 9:19 AM GMT
Viral Video: सोशल मीडिया पर दिखी कुत्ते की समझदारी, ब्रेन ट्रेनिंग में किया ऐसा
x
कुत्ते का Viral Video

यह तो सभी जानते हैं कि कुत्तों को खास तरह की ब्रेन ट्रेनिंग (Brain Training) दी जाती है. उसके बाद वे जासूसी करने से लेकर सबूत पहचानने तक जैसे बड़े काम भी कर सकते हैं. दुनियाभर में ऐसे कई मामले हैं, जिनमें कुत्तों की समझदारी और सूझ-बूझ से बड़े और गंभीर मामले सॉल्व किए गए हैं. इस वायरल वीडियो (Viral Video) में कुत्ते को घर पर ही ब्रेन ट्रेनिंग दी गई है, जोकि देखने लायक है.

बच्चों की तरह समझदार है कुत्ता
सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर जानवरों के वीडियो (Animal Video) काफी पसंद किए जाते हैं. ट्विटर पर Buitengebieden नामक अकाउंट पर कुत्ते, बिल्लियों, हाथी, चिड़ियों आदि के मजेदार वीडियो (Funny Video) शेयर किए जाते हैं. इस बार इस अकाउंट पर एक कुत्ते का वीडियो (Dog Video) शेयर किया गया है, जिसकी समझदारी देखकर सभी हैरान हैं. इस कुत्ते को गजब की ब्रेन ट्रेनिंग (Dog Brain Training) दी है, जिसके बाद वह आस-पास रखी चीजों को उनके नामों से पहचानने लगा है.

हर खिलौने की है पहचान
इस वीडियो में नजर आ रहे कुत्ते (Dog Video) को अपने हर खिलौने की पहचान है. वह एक आवाज पर कभी डायनासोर तो कभी सांप उठाकर ले आता है. 43 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यह वीडियो ट्विटर (Twitter) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है और हर किसी को पसंद भी आ रहा है.
लोगों ने किए मजेदार कमेंट
इस वीडियो पर एक से बढ़कर एक कमेंट आ रहे हैं. हर कोई कुत्ते की सूझ-बूझ की तारीफ कर रहा है. वहीं कुछ लोग लिख रहे हैं कि वे अपने कुत्ते को फ्रिस्बी तक खेलना नहीं सिखा पाए. वैसे ज्यादातर लोग अपने कुत्तों को छोटी-मोटी चीजों के लिए ट्रेन जरूर करते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta