जरा हटके

Viral News: महिला जानवरों से बातें करके कमा रही हैं 60 लाख रुपये! 58 लाख का पैकेज छोड़ शुरू किया काम

Tulsi Rao
12 Jun 2022 5:10 AM GMT
Viral News: महिला जानवरों से बातें करके कमा रही हैं 60 लाख रुपये! 58 लाख का पैकेज छोड़ शुरू किया काम
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Trending News: क्या आपने कभी किसी इंसान को जानवरों से बात करने के बारे में सुना है? ये बात सुनकर पहले तो आप ये सोचेंगे कि क्या सच में ऐसा हो सकता है. कोई इंसान किसी जानवर से कैसे बात कर सकता है? लेकिन, दुनिया में कई ऐसे लोग है, जिनमें दूसरों से हटकर बहुत अलग विशेषताएं होती हैं. जिनके कारण वो अपनी पहचान बना लेते हैं. कुछ लोग अपने तेज दिमाग, पैनी नजर के लिए दुनिया में जाने जाते हैं. ऐसी ही कुछ अलग खासियत इस महिला की है. अमेरिका के फिलाडेल्फिया की रहने वाले इस महिला का नाम निकी वास्कोनेज है. इस महिला की इस खासियत के कारण इसने इसे ही अपना करियर बना लिया है.

ये है खासियत
निकी वास्कोनेज नाम की महिला न सिर्फ जानवरों से बात करती है बल्कि उनके दिल की बात भी समझ लेती है. ऐसे अनोखी खासियत वाले लोगों को प्रोफेशनल एनिमल विस्परर (Animal Whisperer) कहा जाता है. अमेरिका में रहने वाली निकी कुत्ते और बिल्लियों के दिल की बात को आसानी से समझ लेती है और अपने इसी हुनर को उसने अपना करियर भी बना लिया है.
58 लाख का पैकेज छोड़ शुरू किया काम
अमेरिकी मीडिया डेली स्टार के मुताबिक, 33 वर्ष की निकी वास्कोनेज इससे पहले प्रॉपर्टी लॉयर (Professional Lawyer) के तौर पर फुल टाइम जॉब करती थी. जहां उनका सालाना सैलरी पैकेज 58 लाख रुपये का था. लेकिन, अपनी नौकरी के दौरान ही निकी ने पशु मनोविज्ञान के बारे में पढ़ना शुरू किया. जिसके बाद उन्हें ये काम काफी अच्छा लगने लगा. इसके बाद उन्होंने अपनी लॉयर की नौकरी छोड़ दी और अपना थेरेपी क्लीनिक खोलकर प्रोफेशनल थेरेपिस्ट बन गई.
अपने फैसले से खुश हैं निकी
डेली स्टार के मुताबिक, निकी ने सितंबर, 2020 में प्रोफनेशनल थेरेपिस्ट का काम शुरू किया था. जिसके प्रचार के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया. जिसका उन्हें खूब फायदा भी मिला. निकी ने कहा कि वह अपने नए और सबसे अनोखे प्रोफेशन से बहुत खुश हैं. निकी ने आगे बताया कि अपने पुराने काम में उन्हें घंटों तक काम करना पड़ता है. लेकिन अब वो काफी खुश है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकी एक सेशन के लिए करीब 27 हजार रुपये चार्ज करती हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta