जरा हटके

VIDEO: जब पर्यटकों की बोट के पीछे गुस्से में दौड़ लगाने लगा दरियाई घोड़ा, देखें फिर क्या हुआ?

Gulabi
2 Jun 2021 1:20 PM GMT
VIDEO: जब पर्यटकों की बोट के पीछे गुस्से में दौड़ लगाने लगा दरियाई घोड़ा, देखें फिर क्या हुआ?
x
दरियाई घोड़ा

Viral Video: कहते हैं कि आफत बिन बुलाए आती है और जब आती है तो इंसान को समझ में नहीं आता है कि वो इस स्थिति में करे तो क्या करे? जरा सोचिए आप बोट से कहीं घूम रहे हैं और अचानक आपके पीछे दरियाई घोड़ा (Hippopotamus) पड़ जाए तो आप क्या करेंगे? जाहिर सी बात है कि आप उससे बचने के लिए जी जान लगा देंगे. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही हैरान करने वाला वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें बोट पर सवार कुछ पर्यटक (Tourists) पानी में दरियाई घोड़े (Hippo) का वीडियो शूट कर रहे थे, लेकिन लगता है कि उन्हें ऐसा करते देख दरियाई घोड़े को गुस्सा आ जाता है और वो तेजी से बोट (Boat) के पीछे दौड़ लगा देता है. वह बहुत ही तेज रफ्तार में बोट के पीछे आने लगता है, जिससे बोट पर सवार पर्यटकों की जान हलक में अटक जाती है.

बोट का पीछा करते दरियाई घोड़े के हैरान करने वाले वीडियो को @nowthisnews द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन लिखा है कि जब एक क्रोधित, विशाल दरियाई घोड़ा युगांडा में दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने वाली नाव का पीछा करते हुए दिखाई दे रहा है. किसी को चोट नहीं आई, लेकिन NatGeo के अनुसार, अफ्रीका में हर साल अनुमानित 500 मानव मौतों के लिए हिप्पो जिम्मेदार हैं. उन्हें शेरों से दोगुना घातक माना जाता है.
देखें वीडियो-

इस वीडियो को अब तक 72.3K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 73 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है और अब तक इसे 266 लाइक्स मिले हैं. बताया जाता है कि हिप्पो पानी के भीतर 15 किलोमीटर प्रति मील की रफ्तार से चल सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बोट के पीछे दरियाई घोड़ा कितनी तेज रफ्तार से भाग रहा है. दरियाई घोड़ की तेज रफ्तार को देखते हुए उससे बचने के लिए बोट की रफ्तार को भी तेज किया जाता है. भले ही बोट पर सवार लोग उससे बच जाते हैं, लेकिन दरियाई घोड़े को देखकर उनकी जान आफत में जरूर पड़ जाती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta