Top
जरा हटके

VIDEO: समुद्र में बेकाबू हुआ मालवाहक जहाज, एयरलिफ्ट करके बचाई गई क्रू मेंबर्स की जान

Gulabi
8 April 2021 1:24 PM GMT
VIDEO: समुद्र में बेकाबू हुआ मालवाहक जहाज, एयरलिफ्ट करके बचाई गई क्रू मेंबर्स की जान
x
एक डच मालवाहक जहाज (Dutch cargo ship) मंगलवार को नॉर्वे के सागर (Norwegian Sea) में अपना सुंतलन खो बैठा

एक डच मालवाहक जहाज (Dutch cargo ship) मंगलवार को नॉर्वे के सागर (Norwegian Sea) में अपना सुंतलन खो बैठा. जिसके बाद उसके सभी क्रू सदस्यों को एयरलिफ्ट करके उनकी जान बचाई गई. कुछ को पानी में कूदकर भी बचाना पड़ा.


"एम्सलिफ्ट हेंड्रिका", जो जर्मनी में ब्रेमेरवेन से कई छोटे जहाजों को नॉर्वे के कोलवेरीड तक ले जा रही थी, उसने सोमवार को एक एमरजेंसी कॉल किया. नार्वे की बचाव सेवाओं द्वारा उसी दिन बाद में दो चरणों में 12 चालक दल के सदस्यों को निकाला गया था.

कार्गो जहाज के डेक से हेलीकॉप्टर द्वारा पहले आठ को एयरलिफ्ट किया गया था. लेकिन आखिरी चार को समुद्र से बाहर निकलने के लिए पानी में कूदना पड़ा, क्योंकि लहरें जहाज को हिला रही थीं.

नॉर्वे के अधिकारियों के फुटेज से पता चलता है कि नारंगी रंग के सर्वावाइवल सूट में एक व्यक्ति समुद्र में जहाज पर उतर रहा था. जहाज को इंजन की खराबी का भी सामना करना पड़ा और फिर वह नॉर्वे के तट की ओर बहने लगा.

मंगलवार की सुबह यह पोर्ट एलिसंड शहर से लगभग 130 किलोमीटर (80 मील) दूर था. डेक पर ले जाने वाली नौकाओं में से एक समुद्र में गिर गई थी.

देखें Video:




नॉर्वे के कोस्टल एडमिनिस्ट्रेशन (किस्टवर्केट) के साथ हैंस-पेटर मॉर्टेंशहेम ने एएफपी को बताया, "स्थिति अभी और स्थिर हो रही है, लेकिन फिर भी खतरा हो सकता है." उन्होंने कहा, "हम इसे खींचने की व्यवस्था करवाना चाहते हैं, अगर मौसम की स्थिति अनुमति दे तो."


मालवाहक जहाज में 350 घन मीटर भारी ईंधन तेल, 75 घन मीटर डीजल और 10 घन मीटर चिकनाई वाला तेल होता है.

नार्वे का एक तटरक्षक पोत मंगलवार को जहाज पर आया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it