जरा हटके

VIDEO: बाघ को वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद छोड़ा गया

Gulabi
19 Jun 2021 10:58 AM GMT
VIDEO: बाघ को वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद छोड़ा गया
x
Viral Video

Viral Video: कई बार जंगली जानवर (Wild Animals) जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों (Residential Areas) में पहुंच जाते हैं, जिससे लोगों में दहशत का मौहाल बन जाता है. ऐसे में वन विभाग के कर्मियों को ऐसे खूंखार जानवरों को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इस बीच बिहार (Bihar) के मोतिहारी (Motihari) से बाघ (Tiger) को रेस्क्यू किए जाने का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) जिले के मुख्यालय मोतिहारी से एक बाघ को बचाया गया और शुक्रवार को उसे वन अभ्यारण्य में छोड़ा गया. बाघ के बचाव अभियान और उसे वन अभ्यारण्य छोड़ने के वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे ने शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- बिहार के पश्चिम चंपारण स्थित मोतिहारी से एक बाघ को बचाया गया और वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में छोड़ा गया. बाघ को अपने आवास में वापस छलांग लगाते देखने से बेहतर और क्या हो सकता है. #TigerRescue. शेयर किए जाने के बाद से अब तक इसे 7.8K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इसे 125 लोगों ने रीट्वीट और 957 लोगों ने लाइक किया है.
देखें वीडियो-

वायरल हो रहे करीब 17 सेकेंड के वीडियो में सबसे पहले एक बाघ को रेस्क्यू किया गया और फिर उसे पिंजरे में बंद करके ट्रक से पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व लाया गया. जैसे ही वाहन को टाइगर रिजर्व लाया गया, उसे देख बाघ में रिहा होने की उत्सुकता भी देखने को मिली. जैसे ही पिंजरे का दरवाजा खोला गया, वैसे ही बाघ फौरन वहां से ऊंची छलांग लगाकर जंगल की तरफ दौड़ने लगा. बाघ बहुत ही तेज रफ्तार से जंगल में भाग गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta