जरा हटके

Video: मादा अजगर ने ऐसे की अपने अंडों की रक्षा, शख्स को नहीं लगाने दिया हाथ

Tulsi Rao
26 Nov 2021 11:09 AM GMT
Video: मादा अजगर ने ऐसे की अपने अंडों की रक्षा, शख्स को नहीं लगाने दिया हाथ
x
आज हमें मां की ममता का एक वीडियो देखने को मिला. इस वीडियो को देखकर आप भी कह उठेंगे कि अपने बच्चे की रक्षा के लिए मां किसी भी हद तक जा सकती है. जो वीडियो हमें मिला है, वह एक मादा अजगर का है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Python Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर हमें तमाम ऐसे वीडियो (Python Video) देखने को मिल जाते हैं, जिसमें मां की ममता दिखती है. इंसान की मां हो या जानवर की, मां तो मां होती है. अपने बच्चे के लिए वह किसी से भी लड़ सकती है. मां ऐसी होती है जो अपने बच्चों को पैदा तो करती है, इसके साथ ही सारी चीजें सिखाती है. इसके अलावा वह हर प्रकार से अपने बच्चे की रक्षा भी करती है.

अपने अंडों की रक्षा करती दिखाई दी मादा अजगर

आज हमें मां की ममता का एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. इस वीडियो को देखकर आप भी कह उठेंगे कि अपने बच्चे की रक्षा के लिए मां किसी भी हद तक जा सकती है. जो वीडियो हमें मिला है, वह एक मादा अजगर का है. यह विशालकाय मादा अजगर वीडियो में अपने अंडों की रक्षा करती दिखाई दे रही है.
वीडियो को इंस्टाग्राम पर jayprehistoricpets नामक अकाउंट से शेयर किया गया है. इसके साथ ही वीडियो में कैप्शन लिखा है, 'मां अपने अंडों की रक्षा कर सकती है'. अपने अंडो की रक्षा करती मादा अजगर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो पर अब तक 7 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. इसे 54 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी कर लिया है. देखें वीडियो-
मादा अजगर की ममता को सलाम कर रहे लोग
वीडियो देखकर लोग मादा अजगर की ममता को सलाम कर रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि मादा अजगर एक छोटे से बर्तन में बैठी हुई है. उस बर्तन में उसके कई सारे अंडे भी रखे हुए हैं. इन अंडों में उसके बच्चे पल रहे हैं. मादा अजगर अपने इन्हीं बच्चों की रक्षा करती दिखाई दे रही है. इस दौरान शख्स अंडों को एक छड़ीनुमा चीज से छूने की कोशिश करता दिख रहा है. हालांकि जैसे ही शख्स हाथ आगे बढ़ाता है, वैसे ही मादा अजगर अग्रेसिव हो जाती है और उस पर हमला कर देती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि मादा अजगर अपने अंडों की बखूबी रक्षा करती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it