जरा हटके

सोशल मीडिया पर तोते का वीडियो हुआ वायरल

Ekta Sahu
25 Sep 2021 5:09 PM GMT
सोशल मीडिया पर तोते का वीडियो हुआ वायरल
x
हमेशा की तरह अब भी सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब वीडियो का सिलसिला जारी है. आप सभी ने कई तरीके के तोते देखे होंगे. कुछ इंसानों की भाषा में बात करने वाले तो कुछ रंगीन तोते.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | हमेशा की तरह अब भी सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब वीडियो का सिलसिला जारी है. आप सभी ने कई तरीके के तोते देखे होंगे. कुछ इंसानों की भाषा में बात करने वाले तो कुछ रंगीन तोते. लेकिन, क्या आपने कभी इंसानों की तरह किसी तोते को नट-बोल्ट खोलते हुए देखा है. शायद नहीं, अब जो वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है उसे देख आप हैरान तो जरूर होंगे. दरअसल, जो वीडियो सामने आया है उसमें एक तोता अपनी जीभ से वो काम कर रहा है, जो आसानी से हर कोई नहीं कर पाता.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तोता अपनी जीभ से नट-बोल्ट खोल रहा है. इस वीडियो में तोते को देखकर हर कोई हैरान है और अपना रिएक्शन साझा कर रहा है. वीडियो में तोता ने अपने मुंह के अंदर नट को दबाया हुआ है और उसे जीभ से घुमा-घुमाकर खोले जा रहा है. तोते की स्पीड किसी मिस्त्री से कम नहीं है. अब ये वीडियो देख हर कोई हैरत में है. कुछ यूजर ऐसे हैं जो वीडियो देखकर भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं.
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर देखा गया है. इस वीडियो को @Jamie24272184 नाम के यूजर ने शेयर किया है. लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 3 हजार के करीब देखा जा चुका है और वीडियो पर काफी लिखे और री-ट्वीट भी हैं.
वीडियो पर लोगों के रिएक्शन की बात करें तो एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'नट खोलने का नया तरीका.' दूसरे ने लिखा, 'लगता है पॉलिटेक्निक से ट्रेनिंग लेकर आया है.' तीसरे ने लिखा, 'ये टैलेंटेड तोता किसी मिस्त्री के बहुत काम आएगा' इसके अलावा एक ने लिखा, 'सभी तोते बेहद बुद्धिमान होते हैं और हमारी हर भावना को अच्छे से समझते हैं. वे अन्य पक्षियों और लोगों पर मजाक करते हैं, दुखी होते हैं, क्रोधित होते हैं, और बहुत अच्छी तरह से बोल इंसानों की तरह सकते हैं. वे अद्भुत जानवर हैं. विदेशी पक्षी व्यापार और बंदी प्रजनन (captive breeding) अवैध होना चाहिए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta