जरा हटके

सोशल मीडिया पर छाई विशालकाय गिलहरी का वीडियो, देख लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

Rani Sahu
26 Feb 2022 10:52 AM GMT
सोशल मीडिया पर छाई विशालकाय गिलहरी का वीडियो, देख लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स
x
हमें कई बार कुछ ऐसा अजीबोगरीब (Shocking viral Video) देखने को मिल जाता है

हमें कई बार कुछ ऐसा अजीबोगरीब (Shocking viral Video) देखने को मिल जाता है, जिस पर यकीन करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन सा हो जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसा ही कुछ वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हमारी नींद उड़ गई है क्योंकि आज तक हम सभी गिलहरी को उसके भूरे रंग के शरीर और धारियों (Squirrel Viral Video) की वजह से पहचानते हैं. लेकिन इन दिनों एक हैरान कर देने वाला वीडियो गिलहरी का वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद यकिकन आप भी एक पल के लिए भौच्क्के तो जरूर रह जाएंगे.

वायरल हो रहे वीडियो में एक गिलहरी अपनी झाड़ीदार पूंछ के साथ बहुरंगी गिलहरी को एक पेड़ की शाखा पर बैठे हुई नजर आ रही है, लेकिन यह गिलहरी साधारण से दिखने वाली गिलहरी से काफी अलग है. इस गिलहरी का शरीर अन्य गिलहरी की तुलना थोड़ा ज्यादा भारी है. वीडियो में वह एक झटके में छलांग लगाते और पेड़ों पर चढ़ते हुए दिखाई दे रही है.
ये देखिए वीडियो
इस वीडियो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu )ने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, ' "सुंदर छोटी विशाल. कुन्नूर में मालाबार विशालकाय गिलहरी." इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 17 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही लोग वीडियो पर मजेदार कमेंट्स किए जा रहे हैं.
इस गिलहरी की बनावट को देखकर एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ' मम्मी ने खूब घी खिलाया है.' वहीं दूसरे यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ' Magnificent creature.' इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी राय रखी. गौरतलब है कि मालाबार विशाल गिलहरी, जिसे भारतीय विशाल गिलहरी के रूप में भी जाना जाता है, भारत के जंगलों और जंगलों में पाई जाने वाली एक बड़ी बहुरंगी वृक्ष गिलहरी प्रजाति है. यह मुख्य रूप से एक शाकाहारी प्रजाति है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta