जरा हटके

बीएसएफ जवान का वायरल हो रहा वीडियो, बर्फ में पुशअप्स लगाते दिखे

Gulabi
24 Jan 2022 8:20 AM GMT
बीएसएफ जवान का वायरल हो रहा वीडियो, बर्फ में पुशअप्स लगाते दिखे
x
भारतीय सेना को दुनिया की सबसे बहादुर सेनाओं में से एक माना जाता है
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय सेना को दुनिया की सबसे बहादुर सेनाओं में से एक माना जाता है, जिनकी बहादुरी के किस्से समय-समय पर देश के लोगों में जोश भरने का काम करते हैं. ये तो आप सभी जानते हैं कि हमारे जवान बॉर्डर (BSF Jawan) पर डटे हैं, तभी हम देश के अंदर सुरक्षित हैं, आराम से बिना किसी डर-भय के कहीं भी घूम-फिर रहे हैं, मौज-मस्ती कर रहे हैं. हम अपने-अपने घरों में चैन की नींद इसलिए ले पाते हैं, क्योंकि सरहद पर जवान हमारे लिए, हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात जाग रहे होते हैं. उनके लिए न गर्मी होती है, न सर्दी, न बर्फीली ठंड और न ही बारिश. अब इसी कड़ी में जो वीडियो सामने आया है उसको देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. बता दें इन दिनों एक जवान ने कड़ाके की ठंड में ऐसी हिम्मत दिखाई कि हर कोई उनका कायल हो गया. ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है
दरअसल, वायरल वीडियो में एक जवान पुश-अप्स लगाता नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बीएसएफ जवान (BSF Jawan) ने बर्फ पर एक मिनट में 47 पुश-अप्स लगाए. जिस ठंड में लोगों की घिग्घी बंध जाती है, उसमें में बीएसएफ जवान ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ पुशअप्स लगाए. लोगों को ये वीडियो बेहद पसंद आ रहा है. इसका अंदाजा आप सभी पोस्ट पर आए लाइक्स और कमेंटस से लगा सकते हैं. इसी कारण ये वीडियो इंटरनेट पर छा भी गया है.
जवान का वायरल हो रहा वीडियो-

इसी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है. आप सभी वीडियो को बता दें ये वीडियो बीएसएफ ने भी शेयर किया है. बीएसएफ ने इस ट्वीट को FitIndiaChallenge के साथ शेयर किया. खबर लिखे जाने तक ही वीडियो को तीस हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही लोगों ने इस वीडियो पर जमकर कमेंट भी किए.
लोगों के रिएक्शंस की बात करें तो एक यूजर ने लिखा कि हम अपने घरों में बैठे ठिठुक रहे हैं, मगर जवान बर्फीली सरहदों पर भी चट्टान की तरफ खड़ा है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि दुनिया में सबसे मुश्किल काम यही है कि बुरे से बुरे मौसम में भी सैनिक सरहद से नहीं हटता. ये काम सबके बस की बात नहीं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे भी हैं जो इमोटिकॉन शेयर कर अपना रेक्टिन साझा कर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta