जरा हटके

VIDEO: मां ने बढ़ाया हौंसला, तो कृत्रिम पैर के सहारे ऊंचे टीले पर की चढ़ गई बच्ची

Gulabi
29 May 2021 2:23 PM GMT
VIDEO: मां ने बढ़ाया हौंसला, तो कृत्रिम पैर के सहारे ऊंचे टीले पर की चढ़ गई बच्ची
x
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने बहुत से लोगों को भावुक कर दिया है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने बहुत से लोगों को भावुक कर दिया है. लेकिन, वीडियो में दिख रही इस बच्ची की हिम्मत और हौंसला देखना के बाद बहुत से लोग इससे ये सीखेंगे कि हमारे सामने चाहे जितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, लेकिन हमें काभी हार नहीं माननी चाहिए. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बच्ची कृत्रिम पैर (prosthetic leg) की मदद से एक टीले पर चढ़ती नजर आ रही है. इस वीडियो जनवरी में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था, हाल ही में ट्विटर पर शेयर किया गया, जिसके बाद ये माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया.

इसमें मां को, जो कि वीडियो को रिकॉर्ड कर रही है, उसे अपनी बेटी एंटोनेला (Antonella) को प्रोत्साहन के शब्द बोलते हुए सुना जा सकता है. बच्ची को टीले पर चढ़ने की अपनी क्षमता पर संदेह है और वह मदद के लिए अपना हाथ भी बढ़ाती है. उसकी माँ को यह कहते हुए सुना जाता है, "तुम्हें पता है कि कैसे! तुम कर सकती हो।" जैसे ही लड़की कोशिश करना जारी रखती है, माँ आगे कहती है, "नहीं, तुम गिरने वाली नहीं हो. तुम मजबूत हैं."

कुछ असफल प्रयासों के बाद, लड़की टीले पर चढ़ने में सफल हो जाती है और खुशी से रोने लगती है. उसकी माँ कहती है, "तुम देखो तुमने ये कैसे किया ?" और अपनी बेटी को मुड़ने के लिए कहती है. इस पर लड़की मुस्कुराती है और कैमरे की तरफ 'थम्स अप' करती है.
इस क्लिप को पहली बार जनवरी में युवा दिव्यांग को समर्पित एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया था. कल ट्विटर पर फिर से सामने आने के बाद से यह वायरल हो रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफर्म पर पोस्ट किए जाने के बाद से, इसे अबतक लगभग 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, लड़की के दृढ़ संकल्प से प्रेरित लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं.
ट्वीट को पूर्व अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमैन (American basketball player, Rex Chapman) ने शेयर किया, जो वीडियो के अंत में लड़की की मुस्कान से प्रभावित हुए.
वीडियो का जवाब देते हुए एक यूजर ने लगातार प्रोत्साहन के शब्दों के लिए मां की तारीफ की.
आपको यह प्यारा वीडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta