जरा हटके

VIDEO: पानी की टंकी में गिरकर फंसा नन्हा हाथी, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

Gulabi
26 May 2021 11:56 AM GMT
VIDEO: पानी की टंकी में गिरकर फंसा नन्हा हाथी, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान
x
पानी की टंकी में गिरकर फंसा नन्हा हाथी

Viral Video: कई बार नन्हे हाथी (Baby Elephant) खेलते-खेलते दूर निकल जाते हैं और बिन बुलाई परेशानी में फंस जाते हैं. सोशल मीडिया पर पहले भी ऐसे वीडियो आ चुके हैं, जिनमें किसी नन्हे हाथी को कीचड़ में फंसा देखा जा सकता है तो किसी नन्हे हाथी को गड्ढे में फंसे हुए देखा जा सकता है. इस बीच सोशल मीडिया पर नन्हे हाथी का एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक नन्हा हाथी गलती से पानी की टंकी (Water Tank) में गिर जाता है और उसमें फंस जाता है. पानी की टंकी में फंसे हाथी को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम (Rescue Team) को करीब 4 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर नन्हे हाथी को रेस्क्यू करने में कामयाबी मिल पाई है.


नन्हे हाथी को रेस्क्यू किए जाने के इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी प्रवीण कास्वां ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- बच्चा जलाशय में गिर गया, जहां से गांव में पानी की आपूर्ति की जा रही थी. प्रादेशिक दल, वाइल्ड लाइफ स्क्वायड II और पशु चिकित्सव दल समय पर पहुंचे. उसे बचाया गया और परिवार से मिलाया गया. इस वीडियो को अब तक 75K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इस वीडियो को अब तक 514 लोगों ने रीट्वीट और 4,467 लोगों ने इसे लाइक किया गया है.

देखें वीडियो-


करीब 1 मिनट 15 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्क्यू टीम के लोग घटना स्थल पर मौजूद हैं, जो पानी की टंकी में फंसे नन्हे हाथी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. नन्हे हाथी को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम रस्सियों का उपयोग कर रही है. इसके साथ ही आस-पास की दीवारों को भी गिराया गया, ताकि बच्चा आसानी से बाहर निकल सके. आखिरकार करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम को कामयाबी मिलती है और हाथी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta