जरा हटके

दुनिया के बहुत ही अजीब कब्रिस्‍तान जहा इंसान या जानवर नहीं बल्कि आइसक्रीम के फ्लेवर्स को किया जाता है दफन

Bharti sahu
10 Oct 2021 5:38 PM GMT
दुनिया के बहुत ही अजीब कब्रिस्‍तान जहा इंसान या जानवर नहीं बल्कि आइसक्रीम के फ्लेवर्स को किया जाता है दफन
x
अब तक आपने वयस्‍कों और बच्‍चों के कब्रिस्‍तान (Cemetery) के बारे में सुना होगा लेकिन दुनिया में एक बहुत ही अजीब कब्रिस्‍तान भी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अब तक आपने वयस्‍कों और बच्‍चों के कब्रिस्‍तान (Cemetery) के बारे में सुना होगा लेकिन दुनिया में एक बहुत ही अजीब कब्रिस्‍तान भी है. जहां किसी इंसान या जानवर को नहीं बल्कि आइसक्रीम के फ्लेवर्स (Ice Cream flavors) को दफनाया जाता है. इस फ्लेवर ग्रेवयार्ड में मशहूर ब्रांड बेन एंड जेरी (Ben and Jerry) के फ्लेवर्स दफन किए गए हैं. इन फ्लेवर्स को दफन करने के पीछे एक खास वजह है, जो कि बेहद इमोशनल है.

इसलिए दफन हैं फ्लेवर्स
मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के इस सबसे अजीब कब्रिस्‍तान में बेन एंड जेरी के फूड प्रोडक्‍ट्स के वो फ्लेवर्स दफन हैं जो अब बंद हो चुके हैं. लेकिन आज भी लोग इन्‍हें बहुत मिस करते हैं क्‍योंकि अपने पसंदीदा फ्लेवर्स से हमेशा की ये जुदाई उन्‍हें बर्दाश्‍त नहीं होती है. ऐसे में ये आइसक्रीम लवर्स अपने पसंदीदा फ्लेवर्स की कब्र पर जाकर आंसू बहा सकते हैं और उस समय को याद कर सकते हैं, जब वे बेहिचक उन फ्लेवर्स को आनंद लिया करते थे
30 साल पहले हुआ था शुरू
बेन एंड जेरी के निकोला सीमन्स इस कब्रिस्तान की स्‍थापना को लेकर बताते हैं, 'यह फ्लेवर ग्रेवयार्ड (Flavor Graveyard) 30 साल पहले ऑनलाइन शुरू हुआ था. हैलोवीन के समय हमने एक वेबसाइट के जरिए शुरू किया था. बाद में 1997 में हमने अपने वाटरबरी प्लांट में इसे असली रूप में शुरू किया. जहां इन फ्लेवर्स को पसंद करने वाले लोग विजिट कर सकें और अपने इमोशंस को जाहिर कर सकें.'इस ग्रेवयार्ड की शुरुआत 4 फ्लेवर्स की कब्र बनाने के साथ की गई थी लेकिन अब इनकी संख्‍या अब 35 हो गई है. जाहिर है यह सब जानने के बाद अब आप कभी यह नहीं कहेंगे कि आइसक्रीम फ्लेवर का बंद होना कोई छोटा मसला है.


Next Story