जरा हटके

हॉन्ग कॉन्ग में शुरू हुई अनोखी बस सर्विस, सुविधाएं जान दंग रह जाएंगे आप

Rani Sahu
1 Nov 2021 5:00 PM GMT
हॉन्ग कॉन्ग में शुरू हुई अनोखी बस सर्विस, सुविधाएं जान दंग रह जाएंगे आप
x
कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सफर के दौरान काफी नींद आती है

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सफर के दौरान काफी नींद आती है. ऐसे में ये लोग अपनी यात्रा का आधे से ज्यादा समय सोते-सोते ही निकाल देते हैं. वहीं कई ऐसे लोग भी होते हैं जो अपने घर के शोरगुल वाले माहौल या अन्‍य कारणों से सो नहीं पाते हैं. ऐसे लोगों के लिए हॉन्ग कॉन्ग की बस टूर कंपनी ऊलू ट्रैवेल (Ulu Travel) ने बस में सोने की सेवा मुहैया करने की शुरुआत की है. जिसमें यात्रा के दौरान नींद पूरी करने की सुविधा दी जा रही है.

ये ट्रैवेल कंपनी यात्री को बिठा कर शहर के 47 किलोमीटर का चक्कर 5 घंटे में पूरा करती है और यात्री को जहां से पिक किया है वहीं पर लाकर छोड़ देती है। यात्रा के दौरान यात्री चैन की नींद सो सकते हैं और फिर यात्रियों को वहीं लाकर छोड़ती है जहां से यात्रा की शुरुआत हुई थी.
यात्रा के दौरान नींद पूरी करने के लिए यात्रियों को करीब 1000 रुपये से लेकर 4 हजार रुपये तक टिकट पर खर्च करना पड़ेगा. इस बस में यात्रियों के लिए 4 तरह के क्लास दिए हुए हैं. 'जीरो डेसिबल स्लीपिंग बिजनेस क्लास' केबिन जिसमें बिल्कुल भी शोर नहीं होता और 'वीआईपी पैनारोमा कैबिन'. ये दोनों ही कैबिन बस के ऊपरी डेक पर स्थित हैं. जबकि 'जीरो डेसिबल स्लीपिंग एकॉनमी क्लास' कैबिन और 'एक्स्ट्रा लेगरूम' कैबिन बस के निचले डेक पर स्थित है.
इस बस में यात्रियों को स्लीपिंग गिफ्ट सेट के साथ आंखों का मास्क और ईयरप्लग भी दिए जाते हैं. यात्रा शुरू होने से पहले बस एक होटल में रुकती है. वहां बस में बैठे यात्री भरपेट खाना खाते हैं, ताकि उन्हें रात को अच्छी नींद आ सके. उसके बाद बस यात्रा शुरू करती है और कुछ-कुछ खूबसूरत जगहों पर बीच में रुकती भी है. ऐसा उन लोगों के लिए किया जाता है जिन्हें बस में भी नींद नहीं आती.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta